हरियाणा के रेवाड़ी जिले से घर लौट रहे एक 51 वर्षीय प्रवासी मजदूर की श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गुरुवार को मौत हो गई। उसका शव मानसी रेलवे स्टेशन में उतारा गया। वह जिले के मोरकाही थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार उसकी मौत बेगूसराय जिले के तिलरथ रेलवे स्टेशन के पास ही हो गई। कटिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से खगड़िया रेलवे स्टेशन में उसका शव नहीं उतारा जा सका। इसके बाद सूचना पर मानसी रेलवे स्टेशन में उसका शव उतारा गया। मानसी रेलवे रेलवे स्टेशन में शव उतारकर परीक्षण के लिए एम्बुलेंस से स्थानीय मानसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। जहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद रेल पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गई।

जीआरपी थानाध्यक्ष रामशीष प्रसाद ने बताया कि उसके पास से रेवाड़ी से कटिहार तक का रेल टिकट बरामद किया गया। कोरोना संदिग्ध होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। आरपीएफ इंस्पेक्टर विद्यासागर पांडेय ने बताया कि वह 15 दिनों से बुखार, सीने में दर्द व दस्त से पीड़ित था। उसकी मौत के बाद साथ आ रहे अन्य प्रवासियों ने उसके घर पर फोन से घटना दे दी थी। मानसी रेलवे स्टेशन शव पहुंचने पर उसके कई परिजन भी मौजूद थे।

Whatsapp group Join

दूसरी ओर शहर के अघोरी घाट पर शव जलाने का आसपास के लोगों ने विरोध किया। सूचना पर पहुंची सदर थाना की पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के स्वाब का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि मानसी रेलवे स्टेशन में दो दिनों में दूसरा शव श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतारा गया है। बुधवार को कटिहार जिले के बारसोई प्रखंड की एक 60 वर्षीया एक महिला का भी शव बरामद किया गया था।