.प्रखंड में स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्माण किए गए शौचालय की राशि भुगतान करने के लिए दो हजार रुपया की अवैध वसूली किए जाने अाैर दो हजार की राशि भुगतान के बाद ही योजना का लाभ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। शौचालय की राशि के भुगतान करने में हो रही अवैध वसूली को लेकर गुरुवार को गोपालपुर प्रखंड के सुकटिया बाजार पंचायत के वार्ड नंबर 11 की वार्ड सदस्या मनीषा देवी ने गोपालपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) कार्यालय में जमकर हंगामा किया।

इस दौरान उन्होंने कार्यालय में ही कार्यालय में कार्यरत कर्मियों एवं स्वच्छता ग्राही पर दो हजार रुपये प्रति लाभुक से अवैध वसूली के बाद ही भुगतान हेतु जीओ टैंगिग करने का आरोप लगाया। वार्ड सदस्या मनीषा देवी ने बताया कि पिछले छह महीनों से अपने वार्ड के 25 लाभुकों के भुगतान हेतु कार्यालय का चक्कर लगा रही हूँ। हर बार कार्यालय के कर्मियों द्वारा आजकल में जीरो टैगिंग कर भुगतान किए जाने की बात कही जाती है। पिछले छह माह से कार्यालय कर्मियों द्वारा टाल मटोल कर दिया जाता है।उन्होंने कहा कि उन्ही लाभुकों की राशि का भुगतान होता है जो लाभुक स्वच्छता ग्राही को दो हजार रुपये का भुगतान करते हैं।

वार्ड सदस्या ने कहा कि परख में धड़ल्ले से अवैध वसूली कर लाभुकों का जीओ टैगिंग कर भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि पुराने शौचालय के एवज में दो हजार रुपये की अवैध वसूली कर धड़ल्ले से राशि की बंदरबांट किया जा रहा है। मामले में स्वच्छ भारत मिशन के प्रखंड समन्वयक संतोष कुमार ने बताया कि मुझे आज ही इस तरह की शिकायत मिली है। शिकायत के आलोक में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक निशांत रंजन गोयनका ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। संज्ञान में आने पर दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। गोपालपुर बीडीओ प्रियंका ने बताया कि वार्ड सदस्या सूची में नाम लोड किया गया है कि नहीं यह देखना चाह रही थीं। परन्तु आज साडट नहीं खुल रहा था। जिस कारण उन्हें कहा कि कल आकर देख लीजियेगा

Whatsapp group Join