गोपालपुर: गोपालपुर प्रखंड में दर्जनों निजी व सरकारी विद्यालय सडक के किनारे अवस्थित हैं. मकंदपुर चौक से लेकर तिनटंगा करारी तक पीडब्लूडी सडक के किनारे ये विद्यालय स्थित हैं. छात्रों की सुरक्षा के कारण विद्यालय प्रबंधन द्वारा मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया जाता है. प्राथमिक विद्यालय सिंघिया मकंदपुर की प्रभारी प्रधानाध्यापिका दुर्गा कुमारी ने बताया कि छुट्टी के समय पंक्तिबद्ध कर छोटे -छोटे छात्र -छात्राओं को सडक पार कराया जाता है.

लेकिन जब तक सभी बच्चे सकुशल घर नहीं पहुँच जाते हैं ,चिंता लगी रहती है. उन्होंने बताया कि चूँकि मेरा विद्यालय मुख्य सडक के किनारे है. अतएव हमलोग हमेशा सचेत रहते हैं. हालांकि मुजफ्फरपुर की घटना के बाद सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को विभागीय निर्देश प्राप्त हुआ है कि छुट्टी के समय शिक्षकों की निगरानी में छात्रों को सडक पार करवाया जाय.

धरहरा, पचगछिया व मकंदपुर चौक तथा सैदपुर काफी संवेदनशील हैं. इन्टरस्तरीय विद्यालय धरहरा की छात्रा निधि, काजल, नेहा आदि ने बताया कि छुट्टी होने पर साइकिल से सडक पर घर जाने के लिये जाने के समय भय बना रहता है. क्योंकि सडक पर वाहन काफी तेज गति से चलते हैं. कटाव निरोधी कार्यों में पत्थर लदे हाइवा के चलने के कारण स्कूली छात्र-छात्राओं को हमेशा भय बना रहता है.

Whatsapp group Join