नवगछिया  : विक्रमशीला पुल एवं पुल पहुच पथ पिछले 20 दिनों से लगा रहे जमा में शनिवार को केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अश्वनी कुमार चौबे भी फंसे दिखे. मंत्री अश्वनी चौबे भी 40 मिनट जाम में फंसे रहे. मंत्री के जाम में फसने के बाद परबत्ता पुलिस ने बड़ी मशक्कत कर वाहनो को वनवे कर उन्हें जाम से निकाला. मंत्री अश्वनी चौबे अपने पुत्र अर्जित शाश्वत चौबे के साथ नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ने के आ रहे थे. जाम के कारण वे निर्धारित समय से पहले भगालपुर से नवगछिया के लिए निकले थे. लेकिन जाम रहने के कारण वे ट्रेन आने से महाजन15 मिनट पहले नवगछिया स्टेशन पर पहुचे. नवगछिया स्टेशन पर उन्होंने कहा कि जाम के कारण वे आधा घंटे विलंब से नवगछिया पहुचे.

उन्होंने कहा कि जाम के कारण लोगो को काफी परेशानी हो रही है. जाम की समस्या के निदान को लेकर वे भगालपुर डीएम व नवगछिय एसपी से बात करेंगे. जाम की समस्या का निदान हो इसको लेकर वैकल्पिक व्यवस्था हो इस दिशा में भगालपुर, नवगछिया, मधेपुरा एवं खगड़िया एसपी को संयुक्त रूप से प्लान तैयार करेंगे ताकि जाम से लोगो को निजात मिले इस संदर्भ में बात करें. उन्होंने कहा कि फोर लेन पुल की स्वीकृति केंद्र सरकार से मिल गई है. डीपीआर बनाया जा रहा है. पुल निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आए इसको लेकर वे पार्लियामेंट सेसन में रखेंगे. जाम को देखते हुए फोर लेन पुल निर्माण का कार्य तेजी से प्रारंभ हो इस दिशा में वे लगातार पहल कर रहे हैं.

– जाम के कारण सर्द मौसम में भी यात्रियों के छूट रहे पशीने

विक्रमशीला पुल एवं पहुच पथ पर पूरे दिन भीषण जाम की जद में था. इसके आलेवे नवगछिया एनएच 31पर भी जाम की स्थिति बनी हुई थी. पुल से लेकर पहुच पथ पर एवं एनएच 31 के अलावे विक्रमशीला पुल की ब्रांच सड़क तेतरी जहान्वी चौक एवं बिहपुर तेतरी 14 नवर सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई थी. जाम इतना भयावह था कि विक्रमशीला पुल के जहान्वी चौक से लेकर नवगछिया जीरो माईल तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी. वहीं एनएच 31 पर खरीक से लेकर मकंदपुर चौक तक वाहनों की लंबित कतार लगी हुई थी. जाम के कारण बेगूसराय एवं खगड़िया जिले से आने जाने वाले सबाड़ी वाहनों का परिचालन तेतरी बिहपुर 14 नवर सड़क से हो रहा था तो पूर्णिया कटिहार से आने जाने वाले सबाड़ी वाहनों का परिचालन तेतरी जहान्वी चौक 14 नवर सड़क से हो रहा था.

Whatsapp group Join

ब्रांच सड़को से अत्यधिक वाहनो के परिचालन होने से 14 नंबर सड़क पर भी जगह जगह जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी. जाम के कारण नवगछिया से भगालपुर जाने में तीन घंटे लग रहे थे. वहीं कटिहार पूर्णिया अररिया जाने वाले यात्रियों को भी जाम के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा एनएच 31 एवं पुल पहुच पथ पर जाम लगे रहने के कारण एंबुलेंस गाड़ी के अलावे कई स्कूली बस भी घंटों जाम में फंसे रहे. आवश्यक सेवा की वाहने भी घंटो जाम में फंसी रही. जाम के बाद प्रशासन स्तर से वाहनो को वनवे कर धीरे धीरे निकाला जा रहा था. गाड़ी के ओवरटेक होने के कारण देर रात तक जाम की स्थिति यथावत बनी रही. जाम के कारण सर्द मौसम में भी यात्रियों के पशीने छूट रहे थे.

– वाहनों के अत्यधिक परिचालन व ओवरटेक के कारण लग रहा जाम

नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने कहा कि पुल पहुच पथ पर वाहनों के अत्यधिक परिचालन होने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. जाम को लेकर परबत्ता थाना एवं जीरोमाइल में अतिरिक्त पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है. जाम को लेकर वाहनो को कतारबद्ध कर निकाला जा रहा है.