नवगछिया : विक्रमशिला सेतु पथ और नवगछिया राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर गुरुवार को भी लोगों को दिन भर जाम का सामना करना पड़ा रहा. जाम के कारण एनएच 31 पर आवागमन पूरी तरह ठप रहा. एनएच 31 पर दोनों और वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी. जाम इतना भयावह हो गया था कि मोटरसाइकिल से निकलना भी लोगों को दुर्लभ हो रहा था. जाम के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एनएच 31 के अलावे विक्रमशिला पुल पहुच पथ पर भी पूरे दिन जाम लगा रहा. जाम अपना दायरा बढ़ाते हुए एनएच 31 पर नवगछिया जीरो माइल से कुर्सेला तक पहुंच गया था.

दूसरी ओर जीरो माईल से बिहपुर तक पहुंच गया था. जाम के कारण यात्रियों को नवगछिया से भागलपुर जाने तीन से चार घंटे लग रहे हैं. वहीं नवगछिया से जीरोमाइल पहुंचने में एक घंटे लग जा रहे हैं. नवगछिया से पूर्णिया, अररिया जाने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पूर्णिया जाने वाले यात्रियों को पूर्णिया जाने में चार घंटे लग जा रहे हैं. जाम के कारण यात्रियों पूरे दिन हलकान रहे. जाम पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस के पसीने छूटते रहे लेकिन जाम की स्थिति इतनी भयावह थी कि जाम नियंत्रण में होने के बजाय और भयावह रूप ले रहा था.

,, दो दिनों से भाड़ी वाहनों के परिचालन नही होने से लग रहा है जाम

नवगछिया एनएच 31पर जाम लगने का मुख्य कारण दो पुल पर परिचालन बंद होने के कारण लग रहा है. फरक्का पुल के बंद होने के बाद कोलकाता जाने वाली सभी भाड़ी वाहनो का परिचालन नवगछिया से होकर हो रहा था. पिछले दो दिनों से भागलपुर मसाढू पुल के तोड़ो जाने के कारण इससे होकरभी परिचालन बंद हो गया है. मसाढू पुल पर परिचालन बंद होने के कारण पिछले दो दिनों से भाड़ी वहन आगे नही निकल रही है. जिस कारण एनएच 31 एव पुल पहुच पथ पर वाहनो की लंबी कतार लग गई. वाहनों के अत्यधिक परिचालन एवं दो दिनों से वभारी वाहनों के खड़े रहने के कारण जाम लग रहा है.

Whatsapp group Join

ढाई सौ पुलिसकर्मियों के आने की संभावना

नवगछिया एसपी निधि रानी ने कहा कि पिछले दो दिनों से भारी वाहनों के परिचालन नहीं होने के कारण जाम लग रहा है. जाम को लेकर नवगछिया बस स्टैंड से लेकर जहान्वी चौक के बीच पुलिस की तैनाती की गई है. पुलिस वालों की कमी है. जिला से जाम पर नियंत्रण पाने को लेकर पुलिस बल मिलने की संभावना है. भागलपुर व नवगछिया को जाम को लेकर ढाई सौ अतिरिक्त बल आने की संभावना है. पुलिस बल आने के बाद रंगरा के रंगरा कुर्सेला के बीच मे एवं गोपी ढाबा के पास पुलिस कैंप लगाए जाएंगे. कैम्प लगने के बाद जाम पर नियंत्रण किया जाएगा. वर्तमान में जीरो माइल एवं परबत्ता के पास पुलिस कैंप लगाया गया है.