नवगछिया :  युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया अरुण कुमार यादव ने नवगछिया अनुमंडल के स्थापना दिवस पर अपार ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि 24 नवम्बर 1972 को नवगछिया अनुमंडल का स्थापना हुआ था । नवगछिया अनुमंडल के स्थापना हुए 46 वर्ष हो गए।  नवगछिया अनुमंडल स्थापना के बाद 1990 तक जिस रूप में नवगछिया अनुमंडल का विकास होना चाहिए था उस रूप में नही हो पाया था।  बिहार का सत्ता जब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जी के हाथ में आया तो नवगछिया अनुमंडल का चौह्मुखी विकास होना प्रारंभ हो गया। नवगछिया अनुमंडल लगातार विकास के पथ पर बढ़ते रहा।

मुख्यमंत्री रहते लालू प्रसाद यादव जी ने नवगछिया अनुमंडल के अंतर्गत नये चार प्रखंडो का क्रमशः नारायणपुर, खरीक,इस्माइलपुर और रंगरा का स्थापना किया। वही 1992 में नवगछिया को पुलिस जिला का दर्जा दिया। कदवा दियरा के तीन पंचायतो को नवगछिया से जोड़ने के लिए सबसे पहले विजय घाट (कोशी नदी) पर पीपापुल देने का काम किया था। भागलपुर विक्रमशिला सेतु का निर्माण कर नवगछिया अनुमंडल के लोगो को भागलपुर शहर से जोड़कर नवगछिया अनुमंडल की जनता को विकास के मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया।

जोकि नवगछिया अनुमंडल वासियों के लिए बहुत बड़ा वरदान साबित हुआ जिसके चलते लोगो का समग्र विकास हुआ। 

श्री यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा-जदयू की 14 वर्षो से बिहार में लगातार सरकार है। लेकिन नवगछिया अनुमंडल के जनता के लिए नीतीश सरकार का बड़ी उपलब्धि कुछ नही है। भाजपा-जदयू के शासनकाल में नवगछिया क्षेत्र का विकास अवरुद्ध गया है। नवगछिया अनुमंडल वासियों का एक ही सपना है कि पुलिस जिला नवगछिया को पूर्ण राजस्व जिला का दर्जा प्राप्त हो।

Whatsapp group Join

ताकि नवगछिया क्षेत्र की जनता का समग्र विकास हो सके। नवगछिया क्षेत्रफल,जनसंख्या और राजस्व के हिसाब से जिला बनने का सभी अहर्ता पूरा करता हैं। लेकिन भाजपा-जदयू सरकार के सौतेले व्यहवार के चलते नवगछिया को राजस्व जिला का दर्जा नही मिल पा रहा हैं। जबकि जिला बनाने की मांग को लेकर भी लगातार राजद संघर्षरत है । नवगछिया स्थापना दिवस के मौके पर राजद परिवार संकल्प लेते है कि नवगछिया को संपूर्ण जिला का दर्जा दिला कर ही दम लेंगे।