बेतिया की मझौलिया के सेनवरिया पंचायत की दुबौलिया गांव की रहने वाली रोहिणी रानी बिना कोचिंग की पढ़ाई कर इंटर में आर्ट्स विषय में बिहार की टॉपर बनी है. 463 अंक पाकर पूरे बिहार में प्रथम स्थान हासिल करने पर संवाददाता रोहिणी रानी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है.

अपनी सफलता पर खुश हैं रोहिणी
रोहिणी रानी ने बताया कि उन्होंने अपनी पढ़ाई के दौरान कभी कोचिंग नहीं की. सिर्फ स्कूल में पढ़कर ही बिहार टॉपर बनी है. उन्होंने कहा कि मैं टीचर बनना चाहती हूं. टॉपर होने का सारा श्रेय रोहिणी ने स्कूल के टीचर और माता पिता को दिया है. छात्रा ने बताया कि हर समय मुझे मेरे शिक्षकों और माता-पिता ने एक अच्छी शिक्षा दी और मार्गदर्शन दिखाया. आज उनके मार्गदर्शन के कारण मैंने बिहार टॉप किया है.

माता-पिता हैं काफी खुश
वहीं, रोहिणी के माता पिता का कहना है कि आज मुझे गर्व हो रहा है कि मेरी बेटी बिहार टॉपर है. माता पिता का कहना है कि हमने हमेशा अपनी बेटी को बेटे की तरह माना है. हमेशा अपनी बेटी को शिक्षा से लेकर हर क्षेत्र में मार्गदर्शन दिया है. रोहिणी के माता पिता ने उम्मीद जताई है कि हमारी बेटी एक दिन अच्छा मुकाम हासिल करेगी.

Whatsapp group Join

फिर लड़कियों ने मारी बाजी
आर्ट्स में 463 अंक प्राप्त कर रोहिणी रानी बेतिया से सेंट टरेसा की छात्रा है जो बिहार इंटरमीडिएट में टॉपर की है. बता दें कि बिहार बोर्ड के 12वीं के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए. इसमें आर्ट्स में इस बार लड़कियां, लड़कों के मुकाबले आगे रहीं. आर्ट्स में जहां 330305 छात्राएं पास हुईं, वहीं 225767 छात्र इसमें पास हुए. आर्ट्स में कुल छात्रों की संख्या 556072 थी.