पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में महागठबंधन द्वारा आयोजित भारत बंद को बिहार में व्यापक समर्थन मिल रहा है. इस बीच बंद के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. मोतिहारी से राजद विधायक फैसल रहमान बंद के समर्थन में बैलगाड़ी पर निकले हालांकि विधायक जी को बैलगाड़ी की सवारी महंगी पड़ गई.

राजद विधायक फैसल रहमान नगर के गांधी चौक से बंद की अपील करते हुए छतौनी चौक तक गए. इस दौरान बैल भड़क गया और बंद समर्थको में भगदड़ मच गई. इसके बाद किसी तरह बैल पर काबू पाया जा सका. साथ ही राजद कार्यकर्ताओं ने नगर के गांधी चौक को जामकर दिया. इससे आवागमन बाधित हो गई.

एंबुलेंस को दिया रास्ता

बिहार के सभी जिलों में सुबह से ही बंद और सड़क जाम की खबरें आ रही हैं. प्रदर्शनकारियों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन को रोक दिया है. लेकिन इस बीच बिहार के शेखपुरा और मोकामा में बंद समर्थकों का मानवीय चेहरा देखने को मिला जब एक एंबुलेंस को भारत बंद समर्थकों ने जाम हटाकर रास्ता दिया.

Whatsapp group Join

क्या है मामला

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने आज ‘भारत बंद’ बुलाया है. इस बंद के तहत सोमवार को 20 से ज्यादा विपक्षी दलों के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च किया. वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए.