ट्रेन परिचालन सामान्य होने के बाद भागलपुर से पुणे के बीच नई ट्रेन चल सकती है। इस ट्रेन को चलाने के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है। संभावित समय सारिणी भी जारी कर दी गई है। हालांकि अभी स्टेशनों को सूचित नहीं किया गया है लेकिन संभावना है जल्द ही स्टेशनों को भी सूचित कर दिया जाएगा।

भागलपुर-पुणे साप्ताहिक ट्रेन भागलपुर से हर मंगलवार की रात चलेगी। ट्रेन परिचालन जमालपुर-किऊल-पटना-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते होगा। नई साप्ताहिक ट्रेन की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। ट्रेन का परिचालन एलएचबी रैक के साथ होगा। इसमें सभी श्रेणी के कोच होंगे।

इस ट्रेन के चलने से पुणे में रहने वाले हजारों लोगों को फायदा होगा। इससे पहले पटना-पुणे हमसफर एक्सप्रेस को भागलपुर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन मालदा डिवीजन के न नुकुर के कारण यह ट्रेन सहरसा तक विस्तारित कर दी गई। पुणे के यात्रियो की अच्छी संख्या देखते हुए रेलवे ने इसके बाद एक साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। हालांकि यह ट्रेन कब से चलेगी अभी यह तय नहीं है लेकिन यह कहा जा रहा है कि जब सामान्य ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा तो इस ट्रेन का परिचालन भी शुरू कर दिया जाएगा।

Whatsapp group Join

नई ट्रेन पुणे से हर रविवार को शाम 4.15 बजे खुलेगी और मंगलवार की सुबह 5.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से हर मंगलवार की रात नौ बजे चलेगी और गुरुवार को 11.45 बजे दिन में पुणे पहुंचेगी।