शहीद सीआरपीएफ जवान रतन कुमार ठाकुर के सम्मान में शनिवार को हजारों लोग राष्ट्रीय झंडा लिये सड़कों पर उतर आये। जैसे ही सेना का हेलिकॉप्टर शहीद का पार्थिव शरीर लिए एनटीपीसी के हैलीपैड पर मंडराने लगा तो सैकड़ों की संख्या में खड़े लोग वन्दे मातरम्, भारत माता की जय और शहीद रतन अमर रहे के नारे बुलंद करने लगे। मुखाग्नि साढ़े तीन वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार देगा।

करीब 11.52 बजे शहीद का पार्थिव शरीर हैलीकॉप्टर एनटीपीसी के हैलीपैड पर उतरा। सीआरपीएफ, सिविल और पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों का जत्था हैलिकॉप्टर के पास पहुंचा तथा कॉफिन को उतारा। पार्थिव शरीर को लिये वाहनों के काफिला के निकलते ही सड़क के दोनों किनारे लोगों की खड़ी अपार भीड़ शहीद रतने के नारे लगाने लगे। ज्यों-ज्यों काफिला आगे बढ़ता गया त्यों-त्यों लोगों की भीड़ कारवां में शामिल होती रही।

एनटीपीसी कॉलोनी के लोग क्वार्टरों से निकल सड़क पर सम्मान में खड़े हो गये। सिद्धार्थ गेट, श्यामपुर गांव,अनादिपुर, पार्क चौंक, स्टेशन चौंक, बस स्टैंड,पकड़तल्ला, त्रिमुहान चौंक, एकचारी, भोलसर, रामपुर खड़हरा आदि गांवों के पास हजारों की भीड़ जुटी रही तथा भारत माता की जय और अमर रहे के नारे लगाते रहे। अनादिपुर गांव में मंटू कुमार के नेतृत्व में ग्रामीण और स्कूली बच्चे नारे लगा रहे थे तो कहलगांव में सरस्वती विद्या मंदिर के छात्रों की बैंड धुन से काफिले का स्वागत किया।

Whatsapp group Join

वाहनों के कारवें में सैकड़ों वाहन तथा हजारों लोग हाथों में राष्ट्रीय झंडा लिये साथ चल रहे थे तथा भारत माता की जय, वन्दे मातरम्, पाकिस्तान मुर्दाबाद के गगनभेदी नारे लगा रहे थे। शव के पीछे मृतक रतन के ससुर दिनेश कुमार, साला अर्पण कुमार तथा राजा कुमार, जीजा बबलू कुमार तथा ममेरा भाई रंजन कुमार विलाप करते रहे।

केन्द्र व राज्य के मंत्रियों ने मदद का दिया भरोसा
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह,स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, बिहार सरकार के राजस्व मंत्री रामनाराण मंडल आदि शहीद के गांव जाकर परिजनों से मिले और उन्हें मदद का भरोसा दिया। गिरिराज सिंह ने कहा कि आतंकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। रतन को कहलगांव गंगा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने की तैयारी की जा रही है। इस मौके पर मंत्री गिरिराज सिंह के अलावा राजस्व मंत्री,राज्यसभा सदस्य कहकशा परवीन, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, डीआईजी, एसएसपी, डीएम समेत तमाम गणमान्य लोग मौजूद हैं।

नेताओं और अधिकारियों ने दिया कंधा
पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन, विधायक रामविलास पासवान,डीआईजी विकास वैभव, जिलाधिकारी प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष कुमार, एसडीपीओ दिलनवाज अहमद समेत कई अधिकारियों ने कंधा दिया तथा सलामी स्थल पर लाकर रखा। सीआरपीएफ मोकामा के ग्रुप कमांडेंट अनिल मिन्ज, जमुई के बटालियन कमांडेंट मुकेश कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ के जवानों ने शहीद को सलामी दी। मौके पर एनटीपीसी के महाप्रबंधक ओ एंड एम गौरीशंकर, मानव संसाधन महाप्रबंधक सी कुमार,महाप्रबंधक मेंटनेंश एन के झा, डीटीओ राजेश कुमार सिंह, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी नरेश कुमार झा, बीडीओ कहलगांव विजय कुमार सौरभ, पूर्व विधायक अमन कुमार, बीडीओ पीरपैंती राजेश कुमार के अलावा सीआइएसएफ एनटीपीसी सहायक समादेष्टा हरेन्द्र कुमार और इन्सपेक्टर हेमंत झा के साथ जवानों की टुकड़ी ने रतन के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पत कर श्रद्धांजलि दी।