भागलपुर : बिहार के भागलपुर में लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर इलाके में सोमवार सुबह उस समय सनसनी फैल गयी जब इलाके के ही कला लोदीपुर स्थित बगीचे में मौजूद एक कुएं में एक शव मिला. स्थानीय लोगों द्वारा फौरन इस बात की जानकारी लोदीपुर पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची लोदीपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकलवाया.

आशंका जतायी जा रही है कि मृत युवक की उम्र 20-22 वर्ष है. जिसे पहले रस्सी से गला घोंट कर मार दिया गया और फिर उसके हाथ-पैर को बांधने के बाद शव को छिपाने के उद्देश्य से पत्थर से बांध कर कुएं में फेंक दिया गया. शव निकाले जाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. खबर लिखे जाने तक शव की पहचान नहीं हो सकी थी.

घटना सोमवार सुबह करीब दस बजे की है. जब लोदीपुर के जिला परिषद सदस्य अरविंद मंडल का ड्राइवर कला लोदीपुर स्थित मो शोफियान के बगीचे में घूमने के लिये आया था. जब वह कुएं के पास आया तो उसने कुएं में एक व्यक्ति को शव को देखा. जिसके बाद उसने इस बात की सूचना जिला परिषद सदस्य को दी. जिला परिषद सदस्य ने भी इस बात की जानकारी लोदीपुर थानाध्यक्ष को दी.

Whatsapp group Join

सूचना दिये जाने के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को कुएं से बाहर निकाला. शव को कुएं से बाहर निकाले जाने के बाद पुलिस द्वारा जांच में मृतक की उम्र 20-22 वर्ष होने का आकलन किया गया. हालांकि शव की पहचान नहीं हो सकी. शव को देखने के बाद प्रथम दृष्ट्या यह आशंका जतायी जा रही थी कि पहले युवक के साथ मारपीट की गयी. उसके बाद किसी मोटे रस्से से उसका गला घोंट उसकी हत्या कर दी गयी और फिर शव को छिपाने के उद्देश्य से हाथ-पैर बांधने के बाद कमर में बंधी रस्सी से भारी पत्थर को बांध कर कुएं में फेंक दिया गया. प्राथमिक जांच में यह भी आशंका जतायी जा रही है कि युवक को मारने के पीछे 3 या उससे अधिक लोगों का हाथ है. और यह घटना 4-5 दिन पूर्व घटित होने की बात कही जा रही है.

इलाके के जनप्रतिनिधियों को बुलाकर करायी गयी पहचान
कुएं से शव निकाले जाने के बाद जगतपुर सहित आसपास के गांव के जनप्रतिनिधियों समेत अन्य लोगों को बुलाकर शव की पहचान करायी गयी. पर कोई भी शव की पहचान नहीं कर सका. आशंका जतायी जा रही है कि उक्त युवक भागलपुर जिला या आसपास के जिला का है जोकि भागलपुर में अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर आया था. और जमीन विवाद या प्रेम प्रसंग में उसकी हत्या कर दी गयी.

कत्थी रंग का शर्ट और ब्लू जींस पहना है युवक ने, नहीं मिला पर्स-मोबाइल
क्षत विक्षत हालत में मिले शव की पहचान कर पाना मुश्कित था. पुलिस ने बताया कि मृत युवक करीब 5 फीट 5-8 इंट का कद है. उसने कत्थी रंग की शर्ट और ब्लू जींस पहन रखी है. साथ ही उसके दाहिने हाथ पर लाल रंग का धागा और एक मठिया है. उसने काला रंग का जेंट्स सैंडल भी पहन रखा है.

लोदीपुर थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, प्रथम दृष्ट्या मामला हत्या कर शव को छिपाने के उद्देश्य से कुएं में फेंके जाने का प्रतीत होता है. लोदीपुर इलाके के कुछ जनप्रतिनिधियों को बुलाकर शव की पहचान करायी गयी पर उसकी पहचान नहीं हो सकी. मृतक की फोटो को जिला सहित आसपास के राज्य और जिलों की पुलिस को भेजी जायेगी. ताकि मृतक की पहचान करायी जा सके. शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे मायागंज अस्पताल के शव गृह में रख दिया गया है.