भागलपुर : मातृ-पितृ दिवस पर 14 फरवरी को जागृत युवा समिति शहीद रतन ठाकुर के माता-पिता को सम्मानित करेगी। इसके लिए सैंडिस कंपाउंड में ढाई बजे समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस दिन समिति के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से माता-पिता के पूजन का कार्यक्रम तय किया है।

सन्हौला के रतनगंज निवासी रतन ठाकुर गत वर्ष पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। कार्यक्रम संयोजक रोहित पांडेय ने बताया कि शहीद रतन ठाकुर के स्वजनों को कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। भारत माता पूजन के साथ-साथ उसकी महाआरती होगी।

एक दीया शहीदों के नाम भी जलाया जाएगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय चिंतक एवं विचारक नागेंद्र और आरएसएस के भागलपुर विभाग प्रचारक विजेंद्र मुख्य वक्ता होंगे। कार्यक्रम में पद्मश्री रामजी सिंह के अलावा कई विभूतियों की मौजूदगी रहेगी।

Whatsapp group Join

पूरे कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी भागलपुर के वरीय उद्घोषक डॉ. विजय कुमार मिश्र करेंगे। जागृत युवा समिति के संयोजक प्यारे हिंद ने बताया कि समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है। विभिन्न स्कूलों सैकड़ों बच्चे के अपने माता-पिता के साथ यहां आएंगे।

सभी बच्चे अपने-अपने माता-पिता का पूजन करेंगे। इस अवसर पर दिव्य वेशभूषा, चित्र और निबंध प्रतियोगिता भी आयोजित किए जाएंगे। सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। गायक रविशंकर रवि और प्रशांत चौबे माता-पिता और भारत माता को समर्पित भजन प्रस्तुत करेंगे।