भागलपुर : सोमवार से 31 मार्च तक कोरोना को लेकर सूबे में लॉकडाउन घोषित किया गया है। सुबह मुख्य बाजार को छोड़कर शहर के आसपास की दुकानें पहले की तरह खुल गई थी और सड़क पर आम दिनों की तरह लोगों की दिनचर्या देखी गई। दोपहर लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को सड़क पर उतरना पड़ा। रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान मेडिकल को छोड़कर तमाम दुकानें बंद थी लेकिन सोमवार को तिलकामांझी, नाथनगर, अलीगंज, मिरजानहाट और भीखनपुर आदि इलाके की दुकानें खुल गई थी।

प्रशासन व पुलिस की सारी व्यवस्थाएं फेल नजर आ रही थी। एसएसपी ने सिटी एसपी एसके सरोज को तिलकामांझी भेजा। सड़क पर भीड़ देखते ही उन्होंने थानेदारों को मोबाइल पर फटकार लगानी शुरू की। पूछा जीरोमाइल से कैसे टेम्पो और ई-रिक्शा चल रहे हैं। सिटी एसपी की चेतावनी को देखते हुए थानेदार और पुलिसकर्मी हरकत में आए। तिलकामांझी बाजार की दुकानों को फटाफट बंद करा दिया। सिर्फ दवा एवं किराना दुकानें खुली रहीं। टेम्पो की आवाजाही देख ट्रैफिक डीएसपी और थानेदार को सड़क पर चेकिंग लगाने का निर्देश दिया।

दोपहर एसएपी आशीष भारती और सिटी डीएसपी राजवंश सिंह थानेदारों के साथ दक्षिणी क्षेत्र पहुंचे। बाद में सिटी एसपी भी वहां पहुंचे। डीएसपी ने आवाश्यक वस्तु को छोड़कर सभी दुकानें बंद करा दी। लोगों को जागरूक करते हुए माइक से प्रचार किया गया कि 31 तक लॉकडाउन है। एसएसपी ने कहा कि आपलोग कानून का पालन करें। घर में रहें। उसके बाद सिटी एसपी और डीएसपी के साथ पुलिस टीम मिरजानहाट गई। वहां पर माइकिंग कर लोगों को सड़क खाली करने के लिए कहा गया। डीएसपी ने दुकानें भी बंद कराई।

Whatsapp group Join

राशन दुकान पर भीड़ को कम करने के लिए कहा गया। टीम में कोतवाली इंस्पेक्टर अमर विश्वास, मोजाहिदपुर थानेदार प्रमोद साह और जोगसर थानेदार विश्वबंधु कुमार शामिल थे। चेकिंग में 20 टेम्पो व ई-रिक्शा जब्त: ट्रैफिक डीएसपी आरके झा के नेतृत्व में स्टेशन चौक और थानेदार के दौरान वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान यात्री ढो रहे करीब 20 टेम्पो एवं ई-रिक्शा जब्त किये गये।