अामताैर पर मैट्रिक, इंटर अाैर स्नातक में अाॅनर्स के पेपर में दूसरे के बदले परीक्षा देने के मामले ताे हाेते रहे हैं लेकिन सब्सिडियरी की परीक्षा में एेसी ही धांधली करता एक छात्र बुधवार काे बीएन काॅलेज में पकड़ा गया। पकड़ा गया छात्र अक्षय कुमार ठाकुर सादपुर शाहकुंड का रहने वाला है। वह पहली पाली में हाे रही इतिहास की परीक्षा में नीतीश कुमार के बदले शामिल हाे गया।

वह एडमिटकार्ड में छेड़छाड़ कर परीक्षा मे शामिल हाे गया था। वीक्षक ने उसके एडमिटकार्ड में गड़बड़ी पाई अाैर पूछताछ की ताे मामला सामने अाया। अक्षय ने वीक्षक काे बताया कि नीतीश उसका दाेस्त है। वह कहीं बाहर गया है। इसलिए उसके बदले में वह परीक्षा देने अाया था। वीक्षक ने इसकी रिपोर्ट केन्द्राधीक्षक अाैर प्राचार्य डाॅ. अशाेक कुमार ठाकुर काे दी। इसके बाद अक्षय काे परीक्षा से बाहर निकाला गया।

कंट्राेल रूम से पुलिस के अाने से पहले भागा अक्षय

हालांकि अक्षय पुलिस के काॅलेज पहुंचने से पहले ही भाग गया। डाॅ. ठाकुर ने बताया कि 900 छात्राें की परीक्षा 18 कमराें में चल रही थी। इसलिए अक्षय काे पकड़े जाने के बाद पुलिस काे सूचना दी गई अाैर उसे कंट्राेल रूम में बैठाया गया। परीक्षा खत्म हाेने पर सभी कमराें से काॅपियां लेकर वीक्षक एकसाथ कंट्राेल रूम पहुंचे जिसे व्यस्तता बढ़ गई अाैर इसका फायदा उठाकर अक्षय पुलिस के अाने से पहले ही भाग निकला।

Whatsapp group Join

तस्वीर पर परीक्षा नियंत्रक की नकली मुहर लगाई

केन्द्राधीक्षक डाॅ. ठाकुर ने बताया कि जब अटेंडेंस के लिए छात्राें की जांच की जा रही थी ताे वीक्षक काे नीतीश के राेल नंबर से संबंधित एडमिटकार्ड पर लगी तस्वीर उखड़ी हुई दिखी। वीक्षक ने सख्ती से पूछताछ की ताे नीतीश की सीट पर बैठे छात्र ने कबूल कर लिया कि वह नीतीश नहीं, उसका दाेस्त अक्षय है। वीक्षक ने पूरे एडमिटकार्ड की पड़ताल की ताे तस्वीर पर लगी परीक्षा नियंत्रक की मुहर में भी अंतर दिखा। तब अक्षय ने बताया कि उसने नीतीश की जगह अपनी तस्वीर चिपका कर परीक्षा नियंत्रक की नकली मुहर लगा दी थी।