एसिड पीड़िता का जला कपड़ा, मौके पर मिला थैला, रुमाल और संदिग्धों का ब्लड। सभी प्रदर्श सील पैक था। इसके पहले जब्त कट्टे व गोली कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था। सभी प्रदर्शो की डीएनए जांच भी करायी जायेगी।.

एसिड एटैक मामले में जब्त प्रदर्शो का एफएसएल जांच को लेकर जांचकर्ता व बबरगंज थाना प्रभारी ने सोमवार को सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी। कोर्ट के समक्ष प्रदर्शो को भी प्रस्तुत किया गया। कोर्ट ने एफएसएल जांच के लिए अनुमति प्रदान कर दी। मंगलवार को पटना स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जमा किया जाएगा। डीआईजी विकास वैभव ने कहा कि फोरेंसिक जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट जल्द मिल जायेगी।.

डीआईजी से अनुमति मिलने के बाद सोमवार रात दारोगा पीड़िता का 164 का बयान दर्ज कराने के लिए वाराणसी गये। दारोगा को केस का सहायक जांचकर्ता बनाया गया है। बनारस कोर्ट में पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए बुधवार को सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। पीड़िता की हालत को देखते हुए कोर्ट से अनुरोध किया जाएगा कि अस्पताल में पीड़िता का बयान दर्ज किया जाए। .

Whatsapp group Join

पीड़िता का मुख्यमंत्री सहायता कोष से इलाज कराने को लेकर मुख्यालय से सरकारी पत्र जारी कर दिया गया है। सोमवार को पत्र की प्रति पीड़िता के भाई को सौंप दी गई। वाराणसी के नर्सिंग होम को भी प्रति भेज दी गई। इधर, एसआईटी ने मिलाप संस्था की जांच की। पीड़ित परिवार ने कहा है कि इलाज के लिए ही धन संग्रह किया जा रहा है और खाते में आयेगी। एसआईटी ने संस्था को क्लीन चीट दे दिया है। .

वाराणसी के निजी अस्पताल में भर्ती तेजाब पीड़िता की हालत में सुधार नहीं हो रहा है। डाक्टर ने जख्म भरने के बाद ही कुछ कहने की बात कही है। चार दिनों से खिचड़ी भी नहीं खा पा रही है और दो-चार चम्मच जूस व नारियल पानी ले रही है। छात्रा के पिता ने कहा दवा का असर कम होते ही दर्द व जलन से चिल्लाने लगती है।.

परिवार के लोगों को पीड़िता पहचान रही है लेकिन कुछ बोल नहीं पा रही है। परिवार वालों का कहना है कि दस दिनों के इलाज में ज्यादा सुधार नहीं दिख रहा है। छात्रा के पिता ने कहा कि जख्म भरने के बाद दूसरे अस्पताल के बारे में सोचा जा सकता है। रोज ड्रेसिंग कर जा रही है। .

एफएसएल दोबारा घटनास्थल की करेगी जांच: एसिड एटैक मामले में पुलिस बड़ा खुलासा करने की तैयारी में है। इसके लिए वैज्ञानिक तरीके से जांच और सबूत जुटाये जा रहे हैं। मोबाइल कॉल डिटेल में कई चौकाने वाले कॉल मिले हैं। घटना की शाम सवा छह बजे पीड़िता अपने सहपाठी से बात की थी। उसके बाद एसिड एटैक की घटना घटी है। अधिकारी का कहना है कि एसिड एटैक का सबूत घटनास्थल पर ही कैद है। एफएसएल टीम को दोबारा जांच के लिए मौके पर भेजा रहा है। जख्म के आधार पर घटनास्थल के डेमो के आधार नक्शा तैयार किया जाएगा।.