भागलपुर: नीलकंठ नगर मोहल्ले में दादी के साथ रहती थी पार्ट वन की छात्रा सुमन, जांच में जुटी पुलिस बीए पार्ट वन की परीक्षा खराब गई तो आहत छात्रा ने पंखे से दुपट्टा का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के समय घर में परिवार का कोई सदस्य था। दादी, बुआ, फूफा व छोटे चाचा घर से बाहर गए थे। यह दुखद घटना तिलकामांझी थाना के नीलकंठ नगर मोहल्ले में बुधवार शाम करीब 5 हुई। जहां 20 वर्षीया छात्रा सुमन ने दुपट्टा से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। वह यहां दादी सीता देवी के मकान रहती थी। घरवालों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही फंदा काटकर छात्रा को नीचे उतार लिया था। शाम करीब 6:30 बजे थानेदार संजय सत्यार्थी खुद जांच करने पहुंचे।

मृतकाके पिता संजय सिंह गुवाहाटी में एफसीआई में पोस्टेडहैं। मां रेणु देवी व छोटा भाई रोशन भी उन्हीं के साथ रहते हैं। सुमन के बड़ी बहन नीशू ने बताया कि वह और सुमन महादेव सिंह कॉलेज की हिंदी पार्ट-1 की छात्रा है। इन दिनों नेशनल कॉलेज में एग्जाम चल रहा है। पिछला दो पेपर खराब गया था। जिससे वह डिप्रेशन में थीं। नीशू के पति विनय कुमार हटिया रोड में किराये के मकान में रहते हैं। जानकारी पाकर वे भीपहुंचे। घरवाले खुदकुशी का कारण खराब एग्जाम को बता रहे हैं। वहीं पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि लाश दिखने से यह खुदकुशी ही है लेकिन वजह स्पष्ट नहीं हो रही है।जांच जारी है। गुरुवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पिता गुवाहाटी में एफसीआई में कार्यरत हैं, मां भी वहीं रहती हैबुआ ने कहा-स्नान करने का बहाना बना साथ नहीं गई बाजार बुआ संगीता कुमारी ने बताया कि वेदोपहर करीब दो बजे मां सीता देवीके साथ बाजार करने गई थी। उन्होंने सुमन को भी साथ चलने को कहा था। लेकिन सुमन ने स्नान करने की बात कहकर बाजार जाने से इनकार दिया था। शाम साढ़े पांच बजे के करीब जब वह बाजार से लौटी तो तिलकामांझी हटिया रोड निवासी सुमन की बड़ी बहननीशू भी साथ आ गई। बाहर से गेट बंद था। वह दरवाजा खोलने के लिए सुमन को कई बार आवाज दी। अंदर से कोई रिस्पांस न होता देख उसे लगा कि सुमन टॉयलेट गई होगी या स्नान कर रही होगी। सीढ़ी वाली गली से वह बाथरूम जाकर देखी तो सुमन वहां नहीं दिखी। रूम का दरवाजा खोलने पर अंधेरा दिखा। लाइट जलाकर देखी तो सुमन पंखे से फंदा डालकर लटकी हुई थी।{ सुमन मोबाइल फोन यूज नहीं करती थी। संपन्न परिवार है फिर भी वह मोबाइल उपयोग क्यों नहीं करती थी?

Whatsapp group Join

{ सुमन का ननिहाल खगड़िया के मानसी में है। उसने वहां से मैट्रिक की। फिर बीएभागलपुर से क्यों कर रही थी?
{ गुवाहाटी से इंटर की पढ़ाई बांग्ला विषय में की थी। फिर भागलपुर से बीए क्यों कर रही थी?
{ सुमन एग्जाम देने एक माह पहले ही भागलपुर आई थी। रेगुलर पढ़ाई कहां कर रही थी?
{ सुमन का एग्जाम चल रहा है लेकिन उसके कमरे से कॉपी नहीं मिली। किताब के नाम पर सिर्फ दो गैस पेपर ही मिले।
{ सुमन की चाची विशाल की पत्नी एक माह पहले ही मायके खगड़िया के चातर गई है। चाची का जाना व सुमन का परीक्षा देने यहां आने का क्या कनेक्शन है? घरवालों के बयान पर पुलिस काे इन बिंदुओं पर है शक फंदे से सुमन को पड़ोसी युवक ने दुपट्टा काटकर उतारा : सीता देवी व नीशू की चीख सुनकर सामने रहने वाला युवक अमरजीत दौड़ कर आया और फंदा काटकर नीचे उतारा। सुमन के चेहरे पर पानी का छींटा दिया गया। लेकिन वह होश में नहीं आयी। अमरजीत दौड़कर मेडिकल दुकान गया अौर फर्स्ट एड लेकर अाया। तब तक सुमन की मौत हो चुकी थी। बाद में घरवालों ने सुमन के छोटे चाचा विशाल को फोन किया। वह हवाई अड्डा खेलने गया था।
सुमन की मौत की जानकारी संगीता ने पति चंदन को भी दी। चंदन होली फैमिली स्कूल के पास कपड़े की दुकान चलाता है। वह भी दौड़ा-दौड़ा यहां पहुंचा।