भागलपुर : जिले के हाई स्कूलों में नौवीं कक्षा में दाखिल सभी बच्चों का मैटिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन होगा। कोई भी विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन से वंचित नहीं होंगे। जिन 34 उच्च विद्यालयों को अब तक कोड के बाद यूजर आइडी और पासवर्ड नहीं मिला है उन्हें 15 जुलाई तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा दिया जाएगा। उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी मधुसूदन पासवान ने कही।

डीईओ ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को पत्र लिखा गया है। उन्होंने 15 तक यूजर आइडी और पासवर्ड उपलब्ध करा दिए जाने का भरोसा दिया है। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके अगर समय पर यूजर आइडी और पासवर्ड उपलब्ध नहीं कराया जा सका तो बोर्ड को त्रहिमाम रिपोर्ट भेजी जाएगी। अनुउपब्धता की स्थिति में रजिस्ट्रेशन की तिथि आगे बढ़ाई जा सके।

डीईओ ने कहा कि विगत वर्ष में भी यही स्थिति हुई थी, जिसका फलाफल यह था कि बोर्ड के निर्देश पर दशम वर्ग में जाकर कुछ विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन हुआ था। लेकिन कोई विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन से वंचित नहीं हुए थे।

Whatsapp group Join

 

इन प्रखंडों के उत्क्रमित उ.वि. यूजर आइडी से हैं वंचित

खरीक, शाहकुंड, कहलगांव, गोपालपुर, नारायणपुर,पीरपैंती, नाथनगर, सबौर, सन्हौला, जगदीशपुर, गोराडीह एवं बिहपुर सहित अन्य शामिल है।