भागलपुर से नई दिल्ली के बीच चल रही 12349 अप और 12350 डाउन साप्ताहिक एक्सप्रेस 18 मार्च से पटना नहीं जाएगी। पटना के रास्ते नई दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन का रूट बदल दिया गया है। अब यह ट्रेन किऊल-नवादा-गया-सासाराम-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर नई दिल्ली जाएगी।

इस ट्रेन का परिचालन जब नए रूट से होगा, तब यह ट्रेन भागलपुर जंक्शन से 5.30 की जगह 3.30 में खुलेगी। किऊल शाम छह बजे और गया 9.30 बजे रात में पहुंचेगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय से नई दिल्ली के बीच समय का बदलाव नहीं किया गया है। रूट बदलने से यहां से गया जाने वाले यात्रियों को काफी राहत होगी। भागलपुर से 11 मार्च तक ही पटना के लिए आरक्षित कोच में आरक्षण होगा।

दरअसल, हर सोमवार को भागलपुर जंक्शन से शाम 5.30 बजे साप्ताहिक एक्सप्रेस नई दिल्ली के लिए खुलती है। ठहराव कम और रफ्तार ज्यादा होने के कारण यह ट्रेन यात्रियों की पसंदीदा ट्रेनों में से एक है। पर, इस ट्रेन का रूट बदलने की घोषणा अक्टूबर में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने की थी।

Whatsapp group Join

कम हुआ राजधानी के लिए एक और ट्रेन

भागलपुर से पटना के लिए पहले से ही ट्रेनों की संख्या कम है। इसके बाद साप्ताहिक का रूट बदले जाने के बाद यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ेगा। विक्रमशिला एक्सप्रेस में जगह नहीं मिलने के कारण यात्री इस ट्रेन के परिचालन से सहूलियत है।

गया जाने वालों के लिए तोहफा

भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय और बांका जिले के लोगों को गया के लिए एक और सीधी ट्रेन मिल गई। भागलपुर से गया के लि प्रतिदिन एक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन चलती है। जबकि एक साप्ताहिक कामख्या-गया एक्सप्रेस का परिचालन होता है। इस कारण वहां के यात्रियों को काफी परेशानियां होती है। लेकिन भागलपुर-नई दिल्ली ट्रेन मिलने गया जाने वाले यात्रियों को काफी राहत होगी।