दानापुर से भागलपुर आ रही इंटरसिटी में मंगलवार की रात रतनपुर और ऋषिकुंड हॉल्ट के बीच लोहा पुल पर हथियारबंद दो दर्जन से अधिक अपराधियों ने यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट किया। इस दौरान आधे दर्जन यात्रियों के सिर और चेहरे पर चोटे आयी। अपराधियों ने ट्रेन के खुलते ही उस पर रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी। इससे एससी बॉगी के दो शीशे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। ट्रेन में सवार यात्री काफी डरे हुए थे।

इस घटना के बाद यात्रियों ने बरियारपुर और सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। भागलपुर जीआरपी में कुतुबगंज के बंटी कुमार और तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने एफआईआर भी दर्ज कराया है। बंटी कुमार ने बताया कि 15-20 की संख्या में अपराधी हथियार लहराते हुए बोगी में घुस गए। पहले मोबाइल और पैसे छीने जब विरोध किया तो मारपीट करने लगा। बंटी के चेहरे पर चोट के निशान थे। जीआरपी ने उसे तत्काल इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल लेकर गए। वहीं तारापुर मुंगेर के रहने वाले श्याम कुमार ने बताया कि उसके बैग में डाक्यूमेंट, पैसा, कपड़ा था। सभी लेकर चले गए। हाथ में मोबाइल और जेब में कुछ रुपए थे वे भी छीन लिए। वहीं सुरखीकल की अर्चना कुमारी ने बताया कि हथियारबंद अपराधी पहुंचे और बंदूक दिखाते हुए लूटपाट करने लगे। सभी यात्री डरे हुए थे। सुरक्षा के लिए पुलिस तक नहीं थी।

सुल्तानगंज के सुरज का सिर फटा, सामान भी लूटा

इसमें सात यात्री सुल्तानगंज और शम्भूगंज प्रखंड के रहने वाले बताए जाते हैं। जिसमें महेशी के सूरज कुमार, दिलगौरी के रितेश राज से मोबाइल एवं पांच हजार रुपए, महिला विंध्यवासिनी देवी से मंगलसूत्र एवं इनके पुत्र राहुल कुमार से मोबाइल फोन तथा स्टेशन रोड निवासी कृष्णा कुमार एवं शम्भूगंज प्रखंड के चुटिया बेलारी निवासी शाहनवाज एवं एक अन्य के साथ अपराधियों ने लूटपाट के दौरान मारपीट की। जिससे यात्री सूरज कुमार का सर फट गया। यात्रियों ने बताया की घटनास्थल के समीप उक्त ट्रेन के खुलने पर अपराधियों ने एसी कोच में पत्थरबाजी भी किया। इससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्री काफी सहम गए। सुल्तानगंज स्टेशन पर घायल यात्रियों आरपीएफ को इसकी जानकारी दी।

Whatsapp group Join

बरियारपुर और सुल्तानगंज स्टेशन पर किया हंगामा

ट्रेन सवा नौ बजे के करीब बरियापुर स्टेशन पहुंची। यहां पर यात्रियों ने काफी हंगामा किया। आधे घंटे तक ट्रेन बरियारपुर स्टेशन पर रुकी रहीं। 10 बजे के करीब ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची। रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी है। दो यात्री को हल्की चोट आयी थी। वहीं स्कॉट पार्टी के दो पुलिस कर्मी भी घायल हुए है। लूट पाट करने की नियत से पहुंचे थे। मगर एन वक्त पर स्कॉट पार्टी पहुंच गयी। उसी के विरोध में अपराधियों ने रोड़ेबाजी शुरू की है। घटना से संबंधित जांच लच रहा है