यहां छह माह के अंदर ही 2200 डॉक्टरों की बहाली होगी। इसके अलावा दो माह के अंदर राज्य में 7 हजार एएनएम की बहाली होगी। वहीं 250 नये एक्स-रे टेक्निशियन की पदस्थापना एक माह में कर दी जायेगी।

2200 डॉक्टरों में विभिन्न स्तरों पर 400 डॉक्टर, सिविल सर्जन के जरिये ओपेन इंटरव्यू कराकर 550 डॉक्टरों की बहाली होगी। इसके अलावा जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा 400 स्पेश्लिस्ट डॉक्टरों की बहाली की जाएगी।

बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पाण्डेय ने गुरुवार को किशनगंज के सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि 150 सेवानिवृत्त डॉक्टरों की सेवा 70 आयुवर्ष तक ली जायेगी। वहीं दो माह के अंदर राज्य में 7 हजार एएनएम की बहाली होगी। 80 सीएचसी और 179 एपीएचसी पर बहाली के लिए मंत्री परिषद से स्वीकृति दी गई है।

Whatsapp group Join

किशनगंज जिले में 7 स्थानों पर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र खोले जायेंगे और जिले के 15 जगहों पर हेल्थ सब सेंटर बनाये जायेंगे। इनमें ठाकुरगंज में 5, किशनगंज में 5, पोठिया में 3 एवं टेढ़ागाछ में 2 सेंटर बनाये जायेंगे। जिले में जीएनएम ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट एवं पारामेडिकल इंस्टीच्यूट खोले जायेंगे।

स्वास्थ मंत्री श्री पाण्डेय ने कहा कि जिले में 40 करोड़ राशि की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन 28 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पटना से करेंगे। इसके अलावा ओटी असिस्टेंट एवं परामेडिकल स्टाफ की बहाली की प्रक्रिया को मूर्त रूप दिया जायेगा।