भारत बंद के दौरान सड़क जाम के कारण बिहार के जहानाबाद में दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. बच्ची का नाम बेबी कुमारी था और वह गया जिले के बालाबिगहा गांव की रहने वाली थी. सोमवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर उसके पिता प्रमोद मांझी उसे लेकर जहानाबाद के लिए निकले थे, लेकिन जगह-जगह जाम मिलने के कारण अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई.

बच्ची के पिता प्रमोद मांझी के मुताबिक अगर सड़क जाम नहीं मिलता तो समय रहते अस्पताल पहुंचने पर बच्ची को बचाया जा सकता था. उन्‍होंने कहा, “आम दिनों में बालाबिगहा से जहानाबाद जाने में घंटा भर लगता है. आज मुझे तीन घंटे लग गए. मैं होरिलगंज ही पहुंच पाया था, जो जहानाबाद शहर से ठीक पहले है. वहीं मेरी बेटी ने आखिरी सांस ली.”

बता दें कि जहानाबाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) का गढ़ माना जाता है. स्थानीय लोगों के मुताबिक आरजेडी समर्थकों ने सुबह से ही जगह-जगह जाम लगा दिया था. हालांकि इस घटना पर नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है.

Whatsapp group Join

प्रमोद मांझी ने बताया कि उसकी बेटी को डायरिया हुआ था, जिसके कारण शरीर में पानी की कमी हो गई थी. उन्होंने दावा किया कि जल्दी अस्पताल पहुंचने पर अगर पानी चढ़ जाता तो बच्ची की जान बच सकती थी.

हालांकि, जहानाबाद के एसडीओ ने जाम की वजह से बच्ची की मौत का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि घर से निकलने में परिजनों ने काफी देर कर दी थी, जिस कारण बच्ची की मौत हुई.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया है. बिहार में आरजेडी समेत सभी विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया है. सूबे में कांग्रेस का जनाधार कम है. इसलिए सड़कों पर आरजेडी, वाम दलों और पप्पू यादव के समर्थक ही दिखे. तेजस्वी यादव खुद प्रदर्शनकारियों की अगुआई के लिए पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर पहुंचे.