पटना। राज्य में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से वाहनों का परिचालन 6 अगस्त की आधी रात से ही बंद रहेगा। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की बैठक रविवार को मीठापुर बस स्टैंड में हुई। इस बैठक में पथ परिवहन सुरक्षा विधेयक और इसके तहत परमिट, फीस में होने वाली वृद्धि, पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना तथा बस पर पांच प्रतिशत अधिकर टैक्स लगाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई।

ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के मुताबिक 7 अगस्त को होने वाली हड़ताल का बिहार ईकाई भी समर्थन करेगा। बैठक में ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा समेत कई अन्य मौजूद थे। इधर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने बयान जारी कर कहा कि 7 अगस्त को ऑटो रिक्शा, टैक्सी, बस, मिनी बस, टैंक लोरी, ट्रक, ट्रैक्टर, ऑटो मोबाइल, गैराज मिस्त्री, ऑटो डीलर समेत निजी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा।

इमरजेंसी सेवा को छूट

इस दिन परिवहन से जुड़े किसी भी वाहन का परिचालन नहीं होगा। लेकिन आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन चलते रहेंगे। इन्हें नहीं रोका जाएगा। आवश्यक सेवाओं में कांवर यात्रा में चलने वाली गाड़ियां, स्वास्थ्य सेवाओं संबंधित गाड़ियां शामिल रहेंगी। मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में संगठन द्वारा सहयोग किया जाएगा।

Whatsapp group Join