बिहार में बुधवार को अब तक का सर्वाधिक 749 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13274 हो गई। अररिया में 8, अरवल में 12, औरंगाबाद में 7, बाँका में 5, बेगूसराय में 67, भागलपुर में 50, भोजपुर में 2, बक्सर में 14, दरभंगा में 8, पटना में 237, पूर्वी चंपारण में 8, गया में 15, गोपालगंज में 61, जमुई में 6, जहानाबाद में 18, कैमूर में 6, खगड़िया में 14, किशनगंज में 8, लखीसराय में 10, मधेपुरा में 13, मधुबनी में 17, मुंगेर में 24, मुजफ्फरपुर में 17, नालंदा में 36, पूर्णिया में 22, रोहतास में 7, सहरसा में 5, समस्तीपुर में 2, शेखपुरा में 8, शिवहर में 2, सीवान में 20, सुपौल में 13, वैशाली में 3 और पश्चिमी चंपारण में 1 संक्रमित मरीज की पहचान की गई।

पटना में कोरोना विस्फोट, डीएसपी समेत 237 संक्रमित मिले

राजधानी पटना में बुधवार को रिकॉर्ड 237 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गईं। वहीं फतुहा के डीएसपी मनीष कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गएं, जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

कोरोना संक्रमण पटना में तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर में बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले तीन दिनों में आइसोलेशन सेंटर में दो हजार बढ़ाए जाएंगे।

Whatsapp group Join

आइसोलेशन सेंटर पर तैनात होंगे शिक्षक

अधिकारियों को आइसोलेशन सेंटर पर खानपान एवं साफ-सफाई की व्यवस्था करने तथा निगरानी के लिए टीम गठित करने को कहा। डीएम ने कहा है कि जरूरत पड़े तो आइसोलेशन सेंटर पर शिक्षकों की भी तैनाती की जाए।

चार प्रकार के लोगों का हो रहा है टेस्ट

वर्तमान समय में चार प्रकार के व्यक्तियों का टेस्ट हो रहा है। इसमें पहला मरीज के कांटेक्ट में आने वाले लोग शामिल हैं। दूसरा कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग, तीसरा हेल्थ वर्कर तथा चौथा जिनमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हैं। संपर्क चेन के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मियों को सहभागी एवं सक्रिय बनाने का निर्देश दिया।