बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के मुताबिक 15 जुलाई से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी।

पुलिस के 11880 पदों पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है। 12 जनवरी और 8 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका परिणाम 8 जून को जारी किया गया था। लिखित परीक्षा के आधार पर शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

पर्षद के मुताबिक गर्दनीबाग स्थित पटना हाई स्कूल मैदान में यह परीक्षा होगी। इसके लिए रविवार यानी 21 जून से ई-प्रवेश पत्र मिलेंगे। अभ्यर्थी पर्षद के वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। किसी कारणवश यदि कोई अभ्यर्थी इसे डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह 13 और 14 जुलाई को पर्षद के पटना स्थित बैक हार्डिंग रोड कार्यालय से इसे प्राप्त कर सकता है।

Whatsapp group Join

नहीं मिलेगा दूसरा अवसर : पर्षद के मुताबिक शारीरिक दक्षता परीक्षा में निर्धारित तिथि को प्रत्येक अभ्यर्थी का इसमें शामिल होना अनिवार्य है। अन्यथा वे अयोग्य माने जाएंगे और उन्हें दूसरा अवसर नहीं दिया जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी।