पटना : कहा जाता है बुराई के साथ-साथ अच्छाई भी चलती है। कोरोना जैसी महामारी के साथ भी कुछ ऐसा ही है। भले ही देश में कोरोना के मामले हर रोज तेजी से बढ़ रहे हो, लेकिन यह भी हकीकत है कि कोरोना की चपेट में आए लोग उसी रफ्तार में इस महामारी को परास्त करने में भी सफल हो रहे हैं। देश के सात प्रमुख राज्यों में सिर्फ गुजरात को छोड़ अधिकांश राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना से ठीक होने वालों का प्रतिशत 10 से ज्यादा है। तमिलनाडु इस मामले में पहले पायदान पर जबकि बिहार तीसरे पायदान पर है। बिहार में अब तक 345 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 56 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है।

स्वास्थ्य मंत्रलय द्वारा जारी आंकडों के मुताबिक कोरोना को पराजित करने के मामले में तमिलनाडु पहले नंबर पर है जबकि राजस्थान दूसरे नंबर पर। तमिलनाडु में अब तक कोरोना ने कुल 1885 लोगों को संक्रमित किया है। दूसरी ओर राजस्थान में 2185 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। तमिलनाडु के संक्रमित 1885 लोगों में से 1020 लोग कोरोना महामारी को पराजित करने में सफल रहे हैं। वहीं राजस्थान में अब 2185 में से 518 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है। देश के दो राज्य ऐसे हैं जहां ठीक होने की रफ्तार काफी धीमी है। यह राज्य हैं गुजरात और महाराष्ट्र। हालांकि सच्चई यह भी है कि इन दो राज्यों में अब तक सर्वाधिक संक्रमित मिले हैं। गुजरात में अब तक 3301 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं महाराष्ट्र में अब तक 8068 संक्रमित हैं। गुजरात में अब तक 313 और महाराष्ट्र में 1076 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है और ठीक होकर अपने सामान्य जीवन में लौटे हैं।

बिहार में 345 संक्रमित में से 57 हो चुके ठीक

बिहार में अन्य राज्यों की अपेक्षा संक्रमितों की संख्या बेहद कम है। सोमवार को समाचार लिखे जाने तक बिहार में कुल 345 संक्रमित थे। इनमें से 56 लोगों अपनी रोग से लड़ने की क्षमता और जीने की इच्छा की वजह से रोग को मात देने में सफल हुए हैं। बिहार में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की रफ्तार 16.23 फीसद है।

Whatsapp group Join

महिला की पटना में हुई मौत कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की इमरजेंसी में रविवार को भर्ती हुई लखीसराय निवासी 32 वर्षीया महिला पुष्पांजलि देवी की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है।