नए माेटर वाहन अधिनियम के तहत जिले में एक सितंबर से 12 सितंबर तक चलने वाला डेली चेकिंग अभियान समाप्त हाे गया है। इस दाैरान विभाग ने सिर्फ हेलमेट नहीं पहनने वालाें से करीब दाे लाख रुपए फाइन की वसूली की है। परिवहन विभाग के अफसराें के अनुसार अब हर शनिवार काे हेलमेट की चेकिंग हाेगी। एमवीअाई विनय शंकर तिवारी ने बताया कि नए माेटर व्हीकल एक्ट काे लेकर लाेगाें के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लाेगाें काे नए कानून की जानकारी दी जा रही है।

परिवहन व माइनिंग विभाग ने 14 अाेवरलाेड ट्रक पकड़े

परिवहन व माइनिंग विभाग ने रविवार काे अाेवरलाेड ट्रकाें के खिलाफ अभियान चलाया। इस दाैरार 14 अाेवरलाेड ट्रक पकड़े गए। परिवहन विभाग की टीम ने जिले में अाठ अाेवरलाेड ट्रकाें काे जब्त किया। सभी ट्रकाें पर गिट्टी-बालू लाेड है। एमवीअाई विनय शंकर तिवारी के नेतृत्व में यह अभियान चला। बिहपुर में ट्रक एसाेसिएशन की मदद से छह, जीराेमाइल भागलपुर में एक तथा नवगछिया में एक ट्रक काे पकड़ा गया है। ट्रक चालकाें काे सभी कागजात दिखाने का कहा गया है। माइनिंग विभाग ने भी रविवार काे अाेवरलाेड ट्रकाें के खिलाफ अभियान चलाकर छह ट्रकाें काे पकड़ा है।

विक्रमशिला पुल पर लगे जाम के कारण फंसे रहे सैकड़ाें वाहन

विक्रमशिला पुल पर एक ट्रक के खराब हाेने के कारण रविवार काे घंटाें जाम लगा रहा। ट्रैफिक डीएसपी अारके झा ने बताया कि खराब ट्रक काे क्रेन से हटाया गया। उसके बाद पुल पर यातायात सामान्य हाे पाया। पुल पर सुबह से ही ट्रक खराब रहने के कारण लंबा जाम लग गया था। इस कारण छाेटे वाहन चालकाें खासकर बाइक चालकाें काे पुल के फुटपाथ हाेकर जाना पड़ा।

Whatsapp group Join

चेकिंग अभियान के कारण बढ़ी हेलमेट की बिक्री

नए माेटर वाहन कानून के लागू हाेने के बाद भागलपुर शहर में हेलमेट की बिक्री में काफी उछाल अाया है। कचहरी चाैक से लेकर कृषि भवन तक राेड किनारे दर्जनाें लाेग साइकिल अाैर बाइक पर हेलमेट बांधकर उसे बेच रहे हैं। पूरे देश में चेकिंग अभियान के कारण हेलमेट की अापूर्ति मांग के अनुसार काफी कम हाे गई है।