अभी हाल ही में विदिशा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. अजीबोगरीब इसलिए क्योंकि पूरी घटना ही अपने आप में कई मोड़ लिए हुए है. यहां एक पति ने अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया और लिखाया लेकिन बाद में पत्नी ने पति को छोड़ दिया. कहा जा रहा है कि पत्नी ने अब दूसरी शादी भी कर ली है. परामर्श केंद्र के सामने आए मामले में यहां पत्नी का कहना है कि पति कोई काम-धाम नहीं करता और इसलिए वह उसे छोड़कर चली गई. लेकिन पत्नी के मुताबिक वह शादी करने नहीं बल्कि नौकरी करने गई थी.

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों युवक युवती, जो आपस में साथ काम करते थे. फिर दोनो के बीच दोस्ती बढ़ी और दोनों ने शादी रचा ली. शादी के बाद पति ने स्वयं की पढ़ाई को रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई. किस्मत से पत्नी की नौकरी लग गई और उसने किसी और से विवाह कर लिया. अब यह मामला परिवार परामर्श केंद्र के पास आया है. खबर के मुताबिक, पत्नी ने अब पति से भरण भोषण की मांग की है.

परामर्श केंद्र में एक युवक ने आवेदन दिया है और कहा है कि उसने कुछ साल पहले साथ काम करने वाली एक युवती से मैने विवाह किया था. शादी के बाद उसने अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई है. इस पर उसका कहना है कि इस पढ़ाई लिखाई के बल पर उसकी पत्नी ने योग्यता हासिल की और उसे नौकरी मिल गई. लेकिन, इस बीच उसके और उसकी पत्नी के बीच संबंध बिगड़ते चले गए. पति और पत्नी में झगड़ा रहने लगा और कई बार छोटी-मोटी बातों पर विवाद पैदा हो जाता. पति ने अपने हिस्से की पूरी कहानी बताते हुए कहा कि अब उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है. इस बारे पति का कहना है कि उन दोनों के बीच अभी कोई तलाक नहीं हुआ है लेकिन उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है. पति ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि वह परामर्श केंद्र से गुजारिश करता है कि उसे उसकी पत्नी से तलाक दिलाया जाए.

Whatsapp group Join

इस पूरे मामले पर काउंसलर मदनकिशोर शर्मा और किरण निगम ने पति और पत्नी को बुलाकर चर्चा की जिसमें सामने आया कि पति काम नहीं करता था और यही वजह थी दोनों के बीच अक्सर तनावपूर्ण माहौल बन जाता. इस पर पत्नी का कहना है कि जब तनाव और विवाद काफी बढ़ गया तब वह भोपाल चली गई और वहां नौकरी करने लगी, लेकिन पति ने यहां भी उसे सहयोग नहीं किया. पत्नी का कहना है कि वहां भोपाल में रहते हुए उसकी पहचान एक युवक से हुई जिसने कहा कि वह उसे और उसके बच्चे को अपना लेगा.

यहां काउंसलर मदन शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला है कि पत्नी ने जिस दूसरे युवक से शादी की, वह कोई बड़ा अधिकारी नहीं है और पत्नी ने उससे संबंध तोड़ लिए हैं और उन्होंने बताया कि पति-पत्नी के बीच समझौता नहीं होने के कारण उन्हें अदालत जाने की सलाह दे दी गई है.