नवगछिया। लोकसभा चुनाव को भय मुक्त, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए नवगछिया पुलिस जिला के पुलिस पदाधिकारियों ने पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है। मतदाताओं को डराने-धमकाने वाले दबंगों, अपराधियों को जिला बदर करने का नोटिस थमाया जाने लगा है। मतदाताओं को किसी भी तरह का कोई प्रलोभन देकर डराकर-धमकाकर मतदान कराना संभव नहीं रह गया है।

नवगछिया पुलिस अधीक्षक पूरण झा ने भयमुक्त चुनाव कराने के लिए अर्धसैनिक बलों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों को घरों से निकलकर मतदान करने की अपील की है।

एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि 59 अपराधियों के विरुद्ध बिहार अपराध अधिनियम 1981 के तहत सीसीए तीन की कार्रवाई की गई है। इसमें कई कुख्यात अपराधी को जिला बदर का नोटिस भी मिल चुका है। अपराधियों द्वारा संगठित अपराध न हो, इसके लिए प्रत्येक दिन दियारा में कॉबिंग ऑपरेशन सीआरपीएफ एवं बीएसएफ के जवानों द्वारा कराया जा रहा है।

एसपी ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। सेक्टर पदाधिकारी रंजीत कुमार मंडल द्वारा नवगछिया बाजार के दो चिकित्सक के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में परबत्ता थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

Whatsapp group Join

एसपी ने बताया कि इस मामले के अलावा शराब अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। अलग-अलग जगह पर अवैध देसी और अंग्रेजी शराब बरामदगी के साथ विनष्टीकरण भी कराई जा रही है। जेल से बाहर अपराधियों पर विशेष नजर रखने के लिए गुंडा एक्ट एवं थाना परिसर में उसकी उपस्थिति भी कराई जा रही है।