पटना: दक्षिण अमेरिका में हुई ‘मिस टीन अर्थ प्रतियोगिता में बिहार के पूर्णिया की बेटी भावना जैन ने मिस टीन अर्थ फायर-2018 का खिताब जीता है. भावना की उस उपलब्धि पर बिहार ही पूरे देश में खुशी का माहौल है. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है.

अपनी इस उपलब्धि से उत्साहित भावना का कहना है कि मुश्किल परिस्थितियों में भी परिवार ने मेरा मनोबल बनाए रखा. इससे मेरी इच्छाशक्ति भी बनी रही और मेरा मनोबल बढ़ता गया. शायद यही वजह है कि आज मुझे इस प्रतियोगिता में सफलता हासिल हुई है.

माता-पिता को बेटी की उपलब्धि पर गर्व
भावना की इस उपलब्धि से उनके माता-पिता भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. बेटी की इस उपलब्धि पर उनकी भावनाएं भी उफान पर है. उनका कहना है कि मेरी बेटी मेरा गौरव है और मुझे खुशी है कि यह अब भारत का भी गौरव बन गई है. इससे पहले भावना ने इस साल ‘मिस बिहार’ का कॉन्टेस्ट जीतकर अपने सफर की शुरुआत की थी.

Whatsapp group Join

इस वजह से मिली सफलता
भावना अपनी इस सफलता के बाद अब समाजसेवा के काम से जुड़ेंगी. वह ग्लोबल वार्मिग, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रिक संसाधनों आदि के लिए लोगों को जागरुक करने का काम करेंगी. इसके लिए उन्हें टीनएज एंबेसेडर भी बनाया जाएगा. बता दें कैंसर के मरीजों और उनकी सेवा करने वाले समुदाय के प्रति हमेशा संवेदनशील रहने के चलते भावना जैन को मिस टीन अर्थ चैरिटी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

 

नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में रहीं फर्स्ट रनरअप
इसके अलावा भावना ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में फर्स्ट रनरअप का खिताब भी अपने नाम किया. बता दें कि मिस टीन अर्थ 2018 प्रतियोगिता के लिए भावना का चयन टीन इंडिया प्रॉडक्शंस ने किया था. इसकी नेशनल डायरेक्टर जसमीत कौर हैं. जसमीत कौर के मुताबिक भावना अब पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण के क्षेत्र में काम करेंगी.