नवगछिया : भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर मोटरसाइकिल के थक्के से घायल हुए होमगार्ड जवान नवगछिया थाना क्षेत्र के नगरह निवासी रामजी पासवान पिता स्वर्गीय भागों पासवान की मौत मंगलवार को पटना जाने के क्रम में लखीसराय के आसपास हो गई. मालूम हो कि 20 जनवरी को भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर होमगार्ड जवान को मोटरसाइकिल ने धक्का मार दिया था. धक्का लगने के बाद घायल अवस्था में भवानीपुर पुलिस ने उसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था. होमगार्ड जवान की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे वहां से भागलपुर रेफर कर दिया गया था. भागलपुर के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया गया स्थिति में सुधार नहीं होने पर मंगलवार को उसे पटना रेफर कर दिया गया था.

पटना ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. होमगार्ड के जवान की मौत के बाद बुधवार को भवानीपुर पुलिस द्वारा उसके शव का पोस्टमार्टम नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में कराया गया. अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद होमगार्ड के जवान के शव को नवगछिया पुलिस लाइन ले जाया गया. जहां एसपी निधि रानी, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, सर्किल इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, नवगछिया थाना अध्यक्ष लालबहादुर, भवानीपुर ओपी प्रभारी नीरज कुमार, सअनि विजय शंकर सिंह, होमगार्ड प्रभारी अशोक सिंह सहित पुलिस के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी.

इस दौरान बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के तहत एक हजार, गृह रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के तहत एक हजार एवं विभाग द्वारा सात हजार रुपये सहयोग की राशि तत्काल होमगार्ड जवान पुत्र ललन पासवान को दी गई. मौके पर एसपी ने होमगार्ड जवान के प्रभारी अशोक सिंह व भवानीपुर को ओपी प्रभारी को कागजी प्रक्रिया पूरी कर विभागीय लाभ होमगार्ड जवानों के परिजनों को दिलाने का निर्देश दिया. मौके पर एसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों दुर्घटना में होमगार्ड जवान की मौत पर संवेदना व्यक्त की एवं मृतक के परिजनों को धनराज बंधाया.

Whatsapp group Join

,, जनवरी माह में खरीक से भवानीपुर ओपी में होमगार्ड जवान की हुई थी प्रतिनियुक्ति

मृतक होमगार्ड जवान रामजी पासवान के छोटे भाई नगरह पंचायत के मुखिया भरत लाल पासवान ने बताया कि पहले वह कटिहार जिला में थे. इसके बाद वे नवगछिया पुलिस जिला में आए और खरीक थाना में कार्य किया. जनवरी माह में उन्हें भवानीपुर ओपी में प्रतिनियुक्त किया गया था होमगार्ड जवान की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. मृतक की पत्नी सुमित्रा देवी, पुत्र ललन कुमार पासवान, पिंटू पासवान एवं राणा पासवान का रो रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने बताया कि मृतक होमगार्ड जवान को तीन पुत्र व दो पुत्री है. दोनों पुत्री की शादी हो चुकी है. होमगार्ड जवान के पुत्र मजदूरी करते हैं.