नवगछिया : कोसी नदी कटाव का स्थाई निदान, भूमिहीनों को पांच डिसमिल वास भूमि देने, कटाव विस्थापितों को पुनर्वास की मांग, मनरेगा मजदूरों को कार्ड एवं काम का सही दाम दिए जाने सहित जन कल्याणकारी योजनाओं में मची लूट पर रोक लगाने, जल नल योजना से लेकर पंचायत योजनाओं में मची लूट के खिलाफ भाकपा माले नेताओं ने नवगछिया प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान माले नेताओं ने प्रखंड कार्यालय का घेराव भी किया है.

इससे पूर्व माले नेता तेतरी जीरो माईल में माले नेता एकत्रित हुए जहां से सभी मार्च करते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुचें. मार्च के नेतृत्व भाकपा माले के प्रखंड सचिव रामदेव सिंह, निरंजन भारती कर रहे थे। वहीं भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य का पंकज सिंह एवं इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य सचिव गौरी शंकर राय के नेतृत्व में सकुचा, बिन टोली नवादा, गौशाला, मक्खातकिया नवगछिया मुख्य बाजार होते हुए माले नेता व कार्यकर्ता प्रखंड कार्यालय नवगछिया पहुंचे.

प्रखंड परिसर में धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पुनामा प्रताप नगर पंचायत के सकुचा, नगरह पंचायत के बिंदटोली, जोनियावैसी एवं कंचनपुर में कोसी के कहर से गांव का अस्तित्व खतरे में है. सरकार कटाव के समय कटाव निरोध अधिकारी के नाम पर खानापूर्ति का काम करते हैं. हम सरकार से मांग करते हैं कोसी कटाव के स्थाई निदान हेतु मास्टर प्लान के तहत काम करें ताकि कोसी के कटाव से गांव को बचाया जा सके. वक्ताओं ने कहा कि कोसी कटाव से जो विस्थापित हुए हैं. उसे अभी तक पुनर्वास नहीं मिला है उसे अविलंब पुनर्वास दें एवं सभी गरीबों भूमिहीनों को 5 डिसमल जमीन मुहैया कराए.

Whatsapp group Join

नीतीश कुमार के सात निश्चय योजन में भी व्यापक लूट चल रही है कहीं भी गरीबों को स्वक्ष पानी नहीं मिल रहा है जल नल के तहत बनने वाली नली सड़क,से लेकर घर घर पानी देने व्याप्त भ्रष्टाचार है इसका उच्च स्तरीय जांच कराएं. वक्ताओं ने कहा कि जबतक मांग पूरा नहीं होगा लड़ाई जारी है और जारी रहेगा. सभा को संबोधित को भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य पंकज सिंह, जिला सचिव विंदेश्वरी मंडल, प्रखंड सचिव रामदेव सिंह, पूर्व मुखिया सुंदर सिंह , निरंजन भारती,रविंद्र कुमार रवि आदि ने सभा को संबोधित किया. मौके पर सुरेश कुवंर ,वकील मंडल, राधे श्याम रजक, गुरदेव सिंह, जयप्रकाश शर्मा, सहित बड़ी संख्या में महिला पुरुष शामिल थे.