नवगछिया : महिला दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नवगछिया इकाई के द्वारा नगर छात्रा सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री दिलीप कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप नवगछिया के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आर सी रॉय जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि एसडीपीओ दिलीप कुमार, विशिष्ट अतिथि डॉ आर सी रॉय, बाल भारती विद्यालय के प्रशासक श्री डी पी सिंह , अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक संजय झा एवं क्रेडल पैरामेडिकल नवगछिया के संचालक अमित पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलित करके किया। कार्यक्रम का संचालन अभाविप की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह ने किया।

एसडीपीओ दिलीप कुमार ने छात्राओं को महिला दिवस पर सबोधित करते हुए कहा कि पहले की तुलना में महिलाएं हर क्षेत्र में काफी आगे बढ़ीं हैं और आप लोग खुद को इतना सशक्त बनाएं कि महिला सशक्तिकरण के नाम पर आयोजन करने की जरूरत ना पड़े। विशिष्ट अतिथि डॉ आर सी रॉय ने महिला दिवस के पूरे इतिहास पर चर्चा करते हुए छात्राओं को संबोधित किया। वहीं अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक संजय झा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में शुरुआत से ही महिलाओं को सम्मान दिया गया है।

Whatsapp group Join

बताते चले कि नवगछिया अनुमंडल से राजपथ परेड दिल्ली में शामिल होने वाली एनसीसी की संध्या कुमारी, एनएसएस की आर्या कश्यप एवं कबड्डी की सिल्वर मेडलिस्ट अंजलि कुमारी को सम्मानित किया गया। इसके बाद मुस्कान जास्मिन, वैष्णवी, मुस्कान प्रिया, खुशी, अनुष्का, कोमल, गुलफ़शा, पलक आदि छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रो पूनम कुमारी, प्रो विभांशु मंडल, ब्यूटी कुमारी, कोमल राज, मेघा कुमारी, सुषमा, निकिता, निशा, प्रेरणा सहित कई छात्राएं उपस्थित थीं।