बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे दो अपराधियों को पुलिस ने हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह कार्रवाई बिहपुर थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव में छापेमारी के दौरान सोमवार की रात की। पुलिस ने उनके पास से एक दोनाली बंदूक, एक कट्‌टा, चार गोली और 44 बोतल शराब बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में बिहपुर थाना क्षेत्र के गौरीपुर निवासी मदन झा व माधव झा शामिल हैं। मंगलवार को नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता में अपराधियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एसपी निधि रानी को सूचना मिली थी कि गौरीपुर में हरवे हथियार के साथ कुछ अपराधी शराब पी रहे हैं और आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।

इसके बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस निरीक्षक नर्वदेश्वर सिंह चौहान के नेतृत्व में बिहपुर थानाध्यक्ष रणजीत कुमार, भवानीपुर ओपी प्रभारी नीरज कुमार, झंडापुर ओपी प्रभारी पंकज कुमार, निरीक्षक मद्य निषेध नवगछिया राज कुमार ने छापेमारी के दौरान मदन झा और माधव कुमार झा को उसके घर से शराब पीने के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने मौके पर बोलेरो की तलाशी ली तो गाड़ी से 44 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया। बरामद शराब में 375 एमएल के 12 बोतल इंपीरियल ब्लू, 180 एमएल के 22 बोतल इंपीरियल ब्लू और 750 एमएल के 10 बोतल ओल्ड मॉग शामिल हैं।

Whatsapp group Join

दोनों हत्या के मामले में जा चुके हैं जेल

एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने बताया कि नवगछिया पुलिस के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। गिरफ्तार दोनों अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है। एक हत्याकांड के मामले में भी दोनों नामजद अभियुक्त रहे हैं। और वे इस मामले में जेल भी जा चुके हैं। दोनों अपराधियों का आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता होने की बात प्रायः सामने आती रही है। हरवे हथियार के साथ दोनों अपराधी किस प्रकार अपराध की घटना को अंजाम देने फिराक में थे। इस बिंदु पर भी पुलिस छानबीन कर रही है। एसडीपीओ ने बताया कि फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। बोलेरो से शराब बरामद होने से बोलेरो को भी पुलिस ने जब्त किया है।