नवगछिया : राष्ट्रीय और राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में नवगछिया का कद बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। इसके पीछे नवगछिया के खिलाडिय़ों का दमदार प्रदर्शन है। इनमें नवगछिया पुलिस जिले की टीम से खेलने वाली मकंदपुर की अंजली भी है। अंजली ने अपने दमदार खेल के बूते नवगछिया पुलिस जिला का नाम राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। अंजली जैसी प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों से प्रेरित होकर आज नवगछिया पुलिस जिला में बॉल बैडमिंटन टीम में बालिका खिलाडिय़ों की बड़ी फौज खड़ी हो गई है।

ये लड़कियां समाज की रूढि़वादी बंदिशों की परवाह न कर न सिर्फ आगे बढ़ रही है, बल्कि खेल के मैदान पर विरोधी टीमों को मात देकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर डंका भी बजा रही है। अंजलि बालभारती स्कूल की छात्रा है। वह एक भाई और एक बहन है।

अंजली बताती है कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल में उसे माता-पिता का प्रोत्साहन मिलता है। उसके पिता अजीत कुमार चौधरी किसान हैं। बालिका टीम से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर और जूनियर खेलने वाली अंजली पहली खिलाड़ी है और कई राज्य प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। अंजली को तरसने में खेल शिक्षक मो. गुलाम मुस्तफा का काफी योगदान है।

Whatsapp group Join

उपलब्धि

26 से 30 दिसंबर 2017 तक ओडि़सा के भुवनेश्वर में आयोजित 37 वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लिया

11 से 15 अगस्त 2018 तक नमक्कल (तमिलनाडु) में आयोजित 64 वीं राष्ट्रीय जूनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लिया