नवगछिया : नवगछिया नगर पंचायत में प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने वाले चार दुकानदारों पर नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कार्यवाही की गई है. रविवार को नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में अवैध रूप से पॉलिथीन का उपयोग करने वाले दुकानदारों के यहां छापेमारी की गई. इस क्रम में नवगछिया के हरिया पट्टी बाजार से दो दुकानदारों और गौशाला रोड स्थित दो दुकानदारों को अवैध रूप से प्लास्टिक का उपयोग करते हुए रंगे हाथ दबोचा गया.

चारों दुकानदारों से कुल मिलाकर 7 किलोग्राम पॉलिथीन जब्त किया गया. नगर पंचायत के प्रधान लिपिक आलोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चारों दुकानदारों को सरकार द्वारा निर्धारित किए गए जुर्माने की राशि वसूल की गई. चारों दुकानदारों से कुल ₹6000 वसूल किया गया है जिसे सरकार के न नजरत में जमा किया जाएगा.

नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि पॉलिथीन का उपयोग 23 दिसंबर से पूरी तरह से प्रतिबंधित है. उन्होंने नवगछिया के दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में प्लास्टिक थैली का उपयोग ना करें. अगर पॉलिथीन का उपयोग करते हुए पकड़े जाएंगे तो निश्चित रूप से वे दंड के भागी होंगे.

Whatsapp group Join