नवगछिया में इंटर की परीक्षा प्रथम दिन शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

,, नवगछिया के पांच केंद्रों पर आयोजित इंटर की परीक्षा को लेकर सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल में चल रहे पांच परीक्षा केंद्रों पर इंटर की परीक्षा प्रथम दिन दोनों पालियों में शांतिपूर्ण व्यवस्था के बीच संपन्न हुई. इंटर की परीक्षा के प्रथम दिन प्रथम पाली में हुए विज्ञान के बायोलॉजी एवं वोकेशनल कोर्स के आरबी हिंदी विषय की परीक्षा में कुल 748 परीक्षार्थियों में 742 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि छह परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. जबकि द्वितीय पाली में आर्ट में फिलॉस्फी एवं कॉमर्स में इंटर्नशिप विषय की परीक्षा में कुल 158 परीक्षार्थियों में सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए.

प्रथम पाली में हुई परीक्षा में जीबी कॉलेज नवगछिया में कुल 131 परीक्षार्थियों में सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज में कुल 334 परीक्षार्थियों में 331 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि तीन परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे. रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय में कुल 81 परीक्षार्थियों में 80 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में कुल 104 परीक्षार्थियों में सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में कुल 98 परीक्षार्थियों में 96 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. दो परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे.

Whatsapp group Join

,, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम, प्रवेश के दौरान हुई छात्रों की जांच, खुलवाए गए परीक्षार्थियों के जूते मौजे

इंटर की परीक्षा को लेकर सभी पांचो परीक्षा केंद्रों पर नवगछिया अनुमंडल प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सुबह 7 बजे सभी केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल तैनात कर दिए गए थे. सभी केंद्रों पर प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी व वरीय दंडाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिका भी निर्धारित समय पर पहुच गई थी. परीक्षा को लेकर 9 बजे से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश लिया गया. इस दौरान प्रवेश द्वार पर बने जांच कक्ष में परीक्षार्थियों की जांच की गई. उसके बाद परीक्षा केंद्र के अंदर उन्हें इंट्री मिली.

नवगछिया के दो केंद्रों पर हुई पार्ट थर्ड की परीक्षा, एक निष्काषित

परीक्षा के दौरान जूता मोजा पहनकर आए परीक्षार्थियों का जूता मोजा वहीं पर खुलवा दिया गया था. परीक्षा के दौरान नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सभी केंद्रों का स्वयं निरीक्षण कर रहे थे. परीक्षा के दौरान उन्होंने दोनों पालियों में सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा की हर गतिविधि का जायजा लिया. इसके अलावा उड़न दस्ता की टीम भी परीक्षा केंद्रों पर चल रही परीक्षा की निगरानी कर रहे थे. एसडीओ नर कहा कि परीक्षा के प्रथम दिन सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण व्यवस्था के बीच कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई है