नशे में धुत हथियार के साथ सोमवार की रात इस्माइलपुर के मिडिल स्कूल परिसर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के हाॅस्टल में 12-15 युवकों ने घुसकर हंगामा किया। युवकों ने हॉस्टल की छात्राओं, वार्डन व गार्ड के साथ गाली-गलौज की। विरोध करने पर गार्ड को गोली मारने की भी धमकी दी। इस दौरान एक घंटे तक युवकों ने छात्रावास में हुड़दंग मचाया। इसके बाद फरार हो गए।

वार्डन अंजू कुमारी ने मंगलवार सुबह इसकी जानकारी संचालक प्रशांत कुमार व इस्माइलपुर थानाध्यक्ष को दी। सूचना पर संचालक व थानाध्यक्ष प्रेम साह छात्रावास पहुंचे और वार्डन से पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से हुडदंग करने वाले 12 युवकों की पहचान की। इसके बाद ग्रामीण पहुंचे और आरोपित युवकों व उसके परिजनों को छात्रावास बुलवाया। सीओ सुरेश प्रसाद व जिला पार्षद विपिन मंडल घटनास्थल पर पहुंचे और थानाध्यक्ष को ततकाल आरोपित युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने को कहा।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुन्ना कुमार, मुन्ना कुमार2, संगम कुमार, शिवम कुमार, सुमन कुमार, रौशन कुमार व अनमोल कुमार सहित बारह युवक इसमें शामिल थे। इनमें से छह युवकों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि कस्तूरबा प्रबंधन ने अभी तक पुलिस को लिखित आवेदन नहीं दिया है। संचालक प्रशांत कुमार ने कहा कि विभाग के वरीय अधिकारियों के निर्देश बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Whatsapp group Join

मामले की उच्चस्तरीय जांच हो : जिला पार्षद

सीओ सुरेश प्रसाद ने कहा कि मामला बेहद संगीन है। पूरे मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी जायेगी। एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि मामले की जानकारी लेकर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। जिला पार्षद विपिन मंडल ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की सुरक्षा कड़ी की जाय, ताकि छात्राएं व शिक्षिकाएं भयमुक्त रह सकें।

सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ ने बताया कि घटना की जानकारी विद्यालय प्रशासन की ओर से दी गई है। संभाग प्रभारी को जांच के लिए निर्देश दिया है। वह विद्यालय पहुंचकर जांच कर बुधवार को रिपोर्ट करेंगे। रिपोर्ट के बाद मैं खुद विद्यालय जाकर कार्रवाई करूंगा।