बिहपुर : झंडापुर पूरब पंचायत के दयालपुर गांव के एमसीए के छात्र संदीप कुमार को रेल पुलिस ने खोज निकाला. 11 जनवरी को संदीप आनंद बिहार (दिल्ली) से घर आने लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार हुआ था. वह रास्ते में लापता हो गया था. बुधवार को कानपुर रेल पुलिस ने छात्र के परिजनों को उसकी बरामदगी के बारे में सूचना दी.

रेल पुलिस ने बताया कि ट्रेन में संदीप नशाखुरानी गिरोह का शिकार हो गया था. उसका इलाज अभी कानपुर में ही रेल पुलिस की निगरानी में चल रहा है. संदीप के लापता होने के बाद उसके परिजन तलाश में भागलपुर से लेकर आनंदबिहार स्टेशन तक गये. हर जगह जीआरपी थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने की गुहार लगायी, लेकिन हर जगह से अपने क्षेत्र का मामला नहीं होने की बात कह कर दूसरी जगह भेज दिया गया.

थक हार कर उसकी मां व बहन ने दिल्ली में ही भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन से मिलकर मदद की गुहार लगायी. तब शाहनवाज जीआरपी और रेलवे के वरीय पदाधिकारियों से बात की, जिसके बाद रेल पुलिस ने मामला दर्ज किया. संदीप दिल्ली के गुरुगोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ संस्थान में एमसीए का छात्र है. वह मकर संक्राति पर घर आने के लिए 11 जनवरी को आनंद बिहार में ट्रेन पर सवार हुआ था.

संदीप को लाने कानपुर गये परिजन
इधर संदीप के बरामद होने की खबर मिलने पर परिवार में खुशी लौट आयी है. उसके परिवार वालों ने शाहनवाज हुसैन का आभार जताया है. परिजन संदीप को लाने कानपुर के लिए रवाना हो गये हैं. परिजनों ने बताया कि संदीप के बैग में लैपटाप, मोबाइल और अन्य सामान थे. इधर युवा भाजपा नेता सोनू मिश्र, आलोक सिंह बंटू, रूपेश कुमार रूप, गगन चौधरी, कमरूज्जमा अंसारी व जिला पार्षद कुमकुम देवी ने भी संदीप की बरामदगी के लिए शाहनवाज हुसैन का अभार जताया है.

Whatsapp group Join