नवगछिया . नवगछिया नगर पंचायत में दो कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद घोषित हुए कंटेन्मेंट जोन में नवगछिया नगर पंचायत द्वारा शहीद टोला और उसके सामने वाली गली में बैरिकेटिंग कर खानापूर्ति कर ली है. हालांकि बैरिकेटिंग करने में प्रशासन को स्थानीय लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. लोगों का कहना था कि जब पूरे शहर को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया तो सिर्फ इसी गली को क्यों सील किया जा रहा है जबकि इस गली में रोगी कर घर भी नहीं है.

सील करना है तो पूरे शहर को सील करना चाहिये. दूसरी तरफ चरित्र सिंह गली से मख्खतकिया चौक के दुकानदारों ने भी कंटेन्मेंट जोन की अवहेलना कर दिया है. दुकानदारों का भी कहना है कि महज 100 मीटर तक दुकान बंद करने से क्या होगा. सुबह दुकानदारों ने आने दुकानों को बंद रखा था लेकिन दिन चढ़ते ही बाजार गुलजार हो गया.

इधर लोगों का आरोप है कि नगर पंचायत द्वारा अब तक समुचित रूप से मरीज और उसके आस पास के घरों को सैनिटाइज भी नहीं किया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सिर्फ सड़क पर ही छिड़काव किया गया. लोगों ने समूह स्वर में नगर पंचायत से मांग किया है कि समुचित रूप से मरीज के घर के आप पास पूरे मोहल्ले में सैनिटाइज किया जाय.

Whatsapp group Join

इधर नवगछिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिये और खुद ही डिस्टेंसिंग रखना चाहिये. कंटेन्मेंट जोन की दुकानों को बंद करवाया जायेग और स्थानीय लोगों की मांग पर जहां सैनिटाइज नहीं हुआ वहां जल्द ही छिड़काव किया जाएगा.