नवगछिया : आईजी विनोद कुमार ने कहा कि हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म जैसे जघन्य आपराधिक घटनाओं की तहकीकात तेजी से कर, मामलों का जल्द से जल्द से निष्पादन करें। अब थानाध्यक्ष खुद अपने-अपने थाना क्षेत्र की आपराधिक घटनाओं की तहकीकात करेंगे। आईजी रविवार को नवगछिया दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने एसपी कार्यालय में पुलिस जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हुए हत्या, लूट, अपहरण और दुष्कर्म सहित जघन्य आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की।

इसके बाद उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को उक्त निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्षों को सभी जघन्य आपराधिक घटनाओं को अविलंब निष्पादित कर आरोप पत्र समर्पित करने व फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मौके पर उन्होंने ननबैंकिंग कर्मी से हुई लूट व उस पर हुए जान लेवा हमले के मामले नवगछिया थानाध्यक्ष लालबहादुर को अनुसंधानकर्ता को बदलते हुए खुद अनुसंधानकर्ता बनने का निर्देश दिया।

एसपी निधि रानी ने बताया कि आईजी ने निरीक्षण के दौरान पुलिस जिले में घटी आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की और कई मामलों में हुए अनुसंधान की स्थिति को भी देखा। लूट कांड मामले के अनुसंधान में कुछ कमियां पाईं।

Whatsapp group Join

जिसमें उन्होंने अनुसंधानकर्ता थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जिन घटनाओं का खुलासा नहीं हुआ है, वैसी उस घटनाओं के संबंध में थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान पर नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सहित सभी थानों के थानाध्यक्ष मौजूद थे।