नवगछिया : डीडीसी भागलपुर सुनील कुमार ने बुधवार को नवगछिया प्रखंड के खगड़ा पंचायत में सात निश्चय योजना के तहत किए गए कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने खगड़ा पंचायत के खगड़ा गांव के वार्ड नंबर 1, 2 एवं 3 में सात निश्चय योजना के तहत हुए नलजल योजना के कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान वार्ड में निर्माण किए गए बोरिंग की फीता से मापी की. इसके बाद उन्होंने आगरा के परबत्ता गांव में वार्ड संख्या 11 एवं 14 में सात निश्चय योजनाओं के तहत बनी सड़क का भी निरीक्षण किया।

इसके बाद वार्ड 9 में मनरेगा के तहत बने सड़क व सात निश्चय योजनाओं के तहत निर्माण किए गए नाले का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कुटीव को आवश्यक दिशा निर्देश देकर वहां से निकल गए. डीडीसी के निकलने के बाद मौके पर मौजूद नवगछिया मनरेगा पीओ संजीव कुमार, स्कुटीव अशोक मेहता, पंचायत के मुखिया नीतू देवी, मुखिया प्रतिनिधि अमोद साहू, उप मुखिया प्रतिनिधि सह वार्ड सदस्य डॉ सुधीर सिंह, वार्ड सदस्य राहुल कुमार, जगतपुर मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप यादव सहित अन्य खगड़ा पंचायत में बैठे हुए थे.

इस दौरान पंचायत के ग्रामीणों द्वारा शौचालय की राशि भुगतान करने के एवज में दो हजार रुपये की मांग किये जाने की बात कही गई. इसको लेकर ग्रामीणों ने हंगामा भी किया. ग्रामीणों ने कहा कि शौचालय निर्माण के बाद पैसे के भुगतान को लेकर बिचोलियों द्वारा दो हजार रुपये की मांग की जा रही हैं. आक्रोशित ग्रामीणों को पंचायत के मुखिया नीतू देवी व मुखिया प्रतिनिधि अमोद साहु ने इस संबंध में बीडीओ से शिकायत किये जाने की बात कही. मुखिया द्वारा बीडीओ को शिकायत करने की बात कहने पर ग्रामीण बीडीओ के पहुचने का इंतजार करने लगे लेकिन बीडीओ वहां नहीं पहुचे. घंटो इंतजार के बाद ग्रामीण निराश होकर अपने अपने घर को चले गए.

Whatsapp group Join