नवगछिया : नवगछिया प्रखंड के पुनामा प्रताप नगर पंचायत के सुंदरवन में आंगनबाड़ी केंद्र में टीका लगने के बाद डेढ़ माह के शिशु की मौत होने पर परिजनों ने अनुमंडल अस्पताल में हंगामा किया। परिजनों का कहना था कि टीका लगने से ही शिशु की मौत हो गयी है। परिजन आंगनबाड़ी केंद्र में टीकाकरण में लगी दोनों एएनएम को बुलाने की मांग कर रहे थे। मृतक शिशु के शव को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने दोनों एएनएम पर कारवाई करने की मांग उपाधीक्षक  से की।

बताया जाता है कि सुदरवन के चंद्रहास सिंह के डेढ़ माह के पुत्र को टीका दोपहर 12.30 बजे के आसपास लगाया गया था। शाम को बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगीं और साढ़े आठ बजे उसकी मौत हो गयी। अनुमण्डल अस्पताल के डीएस ने परिजनों को समझाया कि वैक्सीन से कुछ नहीं होता है यह सुरक्षित है लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे।

अनुमण्डल अस्पताल के डीएस डॉ . बीदास ने कहा कि एक वैक्सीन से 18 बच्चों को टीका दिया गया था। सभी स्वस्थ्य हैं। साढ़े आठ बजे एएनएम ने फोन किया कि बच्चे की तबीयत खराब है तो उसे अस्प्ताल लाने के लिए कहा गया। अस्पताल आने के पूर्व ही उसकी मौत हो गयी थी। डीएस ने कहा कि अगर वैक्सीन से कुछ होता तो सभी बच्चे को होता। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी डब्लूएचओ को भेज दी गयी है। शनिवार को डब्लूएचओ की टीम जांच करेगी।

कहते है एसडीओ: अनुमण्डल अस्पताल में हंगामा की सूचना पर पहुचे एसडीओ उत्तम कुमार ने परिजनों से घटना की जानकारी ली और बताया कि वैक्सीन से कुछ होता तो सभी बच्चे बीमार होते। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवाई जा रही है जो भी दोषी होंगे, उनपर कारवाई की जाएगी।

Whatsapp group Join