नवगछिया : नवगछिया के तीन महाविद्यालयों जीबी कॉलेज नवगछिया, मदन अहल्या महिला महाविद्यालय और जेपी कॉलेज नारायणपुर से नामांकन के अंतिम दिन विभिन्न पदों पर कुल दावेदारों ने अपना परचा भरा है. तीनों महाविद्यालयों में परचों की संवीक्षा कर ली गयी है. सही पाये गये दावेदारों के नामों की घोषणा शुक्रवार को की जायेगी और शुक्रवार को ही चुनाव न लड़ने की इच्छा रखने वाले अपने नामों को वापस लेकर दावेदारी से खुद बाहर हो सकते हैं. जीबी कॉलेज नवगछिया से मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद से सौरभ कुमार, बंटी कुमार, शुभम कुमार, उपाध्यक्ष पद से रवि कुमार रजक, आदित्य राज, अमरीश साह, महासचिव पद के लिए नीतीश कुमार रजक, पप्पू कुमार, सोनू कुमार, संयुक्त सचिव पद के लिए अविनाश कुमार साह, अभय कुमार, कोषाध्यक्ष पद के लिए विवेक कुमार विक्की, अनीश कुमार, विवि प्रतिनिधि पद के लिए विभाष कुमार, कायनात खातून, सुजीत कुमार, अंकित आनंद, रोहित कुमार, प्रीतम कुमार, सौरभ कुमार, लूसी कुमारी, कमल कुमार ने दावेदारी दी है. यहां पूरी चुनावी प्रक्रिया महाविद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार सिंहा के देख रेख में किया जा रहा है.

इधर नवगछिया के ही मदन अहल्या महिला महाविद्यालय में अध्यक्ष पद से लवली कुमारी, निधि कुमारी, कामना कुमारी, प्रीति कुमारी, उपाध्यक्ष पद से पूजा कुमारी, मोनी कुमारी, प्रतिमा कुमारी, सचिव पद से डेजी कुमारी, आकांक्षा चौधरी, संयुक्त सचिव पद से गुंजन कुमारी, निलय कुमारी, कोषाध्यक्ष पद से शबनम कुमारी, मौसम कुमारी, सीमा कुमारी, विवि प्रतिनिधि पद से लक्ष्मी कुमारी, दीक्षा कुमारी, ऋचा कुमारी, नीरू कुमारी, कुमारी सोनी, जागृति कुमारी सिंह, पुष्पा कुमारी, तब्बसुम खातुन, तबस्सुम खातून दो, मोनिका कुमारी, सोनाली कुमारी, नेहा कुमारी, आरती कुमारी ने दावेदारी दी है.

नारायणपुर प्रतिनिधि के अनुसार जेपी कॉलेज नारायणपुर में.अध्यक्ष पद के लिए इकराम अली, राजु कुमार, निकेश कुमार यादव, सलमान अली उपाध्यक्ष के लिए अमित कुमार, बबलू कुमार सचिव के लिए गौतम कुमार, राहुल कुमार संयुक्त सचिव के लिए निशा कुमारी ,मोनी कुमारी कोषाध्यक्ष के लिए नरेन्द्र कुमार ,एहसान अली, काउंसलर राहुल कुमार, निलेश कुमार रविदास ,अंकुश राज, रिमझिम कुमारी,एवं सोनम कुमारी ने नामांकन दाखिल किया है जो वैध है.सात पदों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का एक- एक ,कोषाध्यक्ष के लिए एक पद,कोषाध्यक्ष के लिए एक पद,कॉउंन्सलर के लिए दो पदों पर चुनाव होना है. छात्र संघ चुनाव में कुल 2245 छात्र एवं छात्रा मतदान करेंगें.

Whatsapp group Join

चुनाव छात्र संघ का लेकिन जोर आजमाइश कर रहे हैं दिग्गज

चुनाव भले ही छात्र संघ हो और पार्टी से प्रत्याशी न हो लेकिन इलाके में विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच जोरआजमाइश शुरू है. गुरूवार को नवगछिया के विभिन्न कैंपसों में खुली चरचा थी कि जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशात किशोर हरेक कैंपस गये और उनके द्वारा एक टीम को सक्रिय करके खास निर्देश भी जारी किये गये हैं. हालांकि नवगछिया जदयू संगठन इस बात को सिरे से खारिज करता है. लेकिन इसी चरचा के कारण दूसरे दलों के नेताओं की दिलचस्पी बढ़ गयी. विभिन्न कॉलेजों में अंदर जहां छात्र अपना परचा डाल रहे थे तो बाहर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता पूरी गतिविधि पर नजर बनाये हुए थे. परचा दाखिल करने के बाद ऐसे राजनीतिक दलों के नेता एक दूसरे को रंग अबीर भी लगा रहे थे.

छात्रों के दो गुट आमने सामने

जेपी कॉलेज नारायणपुर में मामूली बात को लेकर छात्रों के दो गुट आमने सामने हो गये. विवाद बढ़ता देख महाविद्यालय के प्रचार्य डा विभांशु मंडल और प्रतिनियुक्त पुलिस बलों में हस्तक्षेप कर मामले को शांत किया.