नवगछिया: शहर के अतिव्यस्ततम सब्जी मंडी में एक पाकेटमार उस वक्त रंगे हाथ पकड़ा गया, जब उसने रिटायर्ड दारोगा के ही जेब में हाथ डाल दिया. फिर क्या था स्थानीय लोगों ने पाकेटमार की जबरदस्त धुनाई कर, पुलिस के हवाले कर दिया. घटना के बाद पकड़े गए पॉकेटमार को पीड़ित रिटायर्ड दरोगा ने वैशाली चौक पर मौजूद नवगछिया पुलिस को सुपुर्द कर दिया. पकड़े गए पॉकेटमार ने अपना पहचान पूर्णिया जिले के रुपौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनपुर गांव निवासी शंभू मंडल के पुत्र मिथुन मंडल बताया है.

बताते चलें कि नवगछिया सब्जी मंडी में बीते कुछ माह के दौरान सब्जी की खरीदारी के दौरान कई ग्राहकों एवं आम लोगों के मोबाइल सहित नगदी को पॉकेटमारों द्वारा उड़ाए जाने के कई मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि नवगछिया सब्जी मंडी एवं बाजार में इस तरह के कई पॉकेटमारों के गिरोह सक्रिय हैं. जो लोगों को सामान की खरीदारी के समय चकमा देकर मोबाइल एवं नकदी को पलक झपकते ही उड़ा लेते हैं.

पिछले दिनों छठ पर्व के मौके पर पर्व का सामान की खरीददारी कर रही एक महिला के 18000 नगद सहित पर्स में रखें मोबाइल को उचक्के द्वारा उड़ा लिया गया था. हालांकि इस मामले में रिटायर्ड दरोगा ने दबोच गए पॉकेटमार को नवगछिया पुलिस के हवाले कर दिया. लेकिन उन्होंने थाने में प्राथमिकी के लिए लिखित आवेदन देने से इनकार कर दिया.
बहरहाल नवगछिया थाने में पॉकेटमार को हिरासत में रखा गया है. पॉकेटमार से पिछले दिनों बाजार में हुई पॉकेटमारी की बारे में कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

Whatsapp group Join