नवगछिया : अनुमंडल सभागार में मंगलवार को एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में चेहल्लुम, दीपावली, काली पूजा व छठ पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक हुइ्र। बैठक में सर्वप्रथम चेहल्लुम पर्व पर चर्चा की गई। सदस्यों ने बताया गया कि बिहपुर प्रखंड के हाईस्कूल व मंजिलगाह व गोपालपुर प्रखंड के लत्तीपाकर में कार्यक्रम आयोजित होता है। किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकलता है। इस संदर्भ में एसडीओ ने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को इस पर्व पर सतत निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया है।

काली पूजा के अवसर पर शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि बिहपुर मां वामकाली, रंगरा प्रखंड के रंगरा ग्राम, भवानीपुर, नवगछिया बाजार इत्यादि जगहों पर काली पूजा होती है। समीक्षा के बाद एसडीओ में काली पूजा व छठ पूजा को लेकर विधि व्यवस्था के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में स्थापित होने वाली प्रतिमाओं की सूची व विसर्जन रूट चार्ट तैयार कर लें। प्रतिमा स्थापित करने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है।

त्योहार के दौरान डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

पूजा के दौरान वाम काली बिहपुर, नवगछिया काली मंदिर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगने हैं, उन स्थानों पर नियंत्रण कक्ष बनना है। इस संदर्भ में भी उन्होंने पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। छठ पूजा को लेकर भी एसडीओ ने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां रोशनी की आवश्यकता है उनकी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। छठ घाटों पर बैरिकेड लगाए जाएंगे।

Whatsapp group Join