नवगछिया : अनुमंडल में बाढ़ और वर्षा से हुई तबाही को लेकर केंद्रीय टीम ने सर्वे किया है. केंद्रीय टीम शनिवार को देर शाम नवगछिया पहुंची थी. निरीक्षण के दौरान टीम ने सर्वप्रथम जहान्वी चौक पर बोड पर सवार होकर इस्माईलपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभवित गांव का निरीक्षण किया. इसके बाद खगड़ा एवं जगतपुर गांव के बाढ़ प्रभावित लोगो से मिले और स्थिति की जानकारी ली. इसके बाद तेतरी पकरा के पास डूबे फसलों को भी उन्होंने देखा.

इसके बाद रंगरा प्रखंड के तीन सामुदायिक किचन का मदरौनी, कोसकीपुर एवं कटारिया स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान बाढ़ पीड़ितों से मिलने वाले भोजन के संबंध में जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसडीओ मुकेश कुमार मौजूद थे. एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि सामुदायिक किचन के निरीक्षण के दौरान किसी के द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है.

बाढ़ पीड़ितों ने भोजन सही मिलने की जानकारी दी. एसडीओ ने कहा कि निरीक्षण के बाद केंद्रीय टीम ने कहा कि बाढ़ से नवगछिया में व्यपाक क्षति हुई है. नवगछिया में सर्वाधिक किसानों की फसलें बर्बाद हुई है. मालूम हो कि नवगछिया के बड़ी संख्या के किसानों ने पूर्व में ही प्रशासनिक पदाधिकारियों और जिला पदाधिकारी से फसल क्षतिपूर्ति देने की मांग की है.

Whatsapp group Join