नवगछिया : नवगछिया के जीरो माइल स्थित यात्री शेड पर ऑटो चालक संघ की बैठक अध्यक्ष राजेंद्र यादव की अध्यक्षता में आहूत कर अपने मांगों पर आवाज को बुलंद किया है. मौके पर राजेंद्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ऑटो चालकों के भविष्य को सुरक्षित करने की गारंटी प्रशासन को देना चाहिए. आये दिन हादसों में ऑटो चालक जान गवांते रहते हैं लेकिन इसके बाद उनके परिवार को देखने वाला कोई नहीं होता है. मौके से ही मांग किया गया कि र्दुघटना में घायल होने वाले या मृत्यु होने पर ऑटो चालकों के आश्रितों को दो से पांच लाख का मुआवजा सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए.

श्री यादव ने कहा कि आये दिन हर चौक चौराहों पर चंदा या जबरन पैसे की वसूली की जाती है. इस पर लगाम लगाना प्रशासन का काम है. इस अवसर पर आठ सूत्री प्रस्ताव भी लिया गया. जिसमें असंवैधानिक कार्य करने वाले चालकों के प्रति संघ जबावदेह नहीं होगा, ऑटो चालकों के साथ भेदभाव, रंगदारी बंद हो, प्रत्येक चालक के घायल या मृत्यु की स्थिति में उचित मुआवजा मिले, विभिन्न चौराहों पर रौशनी की व्यवस्था और यात्री शेड को साफ सुथरा करवाने, संगठन की मजबूती के लिए अभियान चलाना जैसे प्रस्ताव को पारित किया गया.

बैठक में लिये गये निर्णय से प्रशासनिक पदाधिकारियों से अवगत कराने का निर्णय लिया गया. इस अवसर पर अध्यक्ष राजेंद्र यादव, सचिव प्रभुनारायण साह, सह सचिव संजय मंडल, निवास साह, अजय कुमार यादव, रंजीत झा, उपाध्यक्ष जितेंद्र साह, श्रीकिशोर यादव, शिवशंकर मंडल, संतोष कुमार मंडल, पिंटू दा, कंचन कुमार, बिच्छो मंडल, रवि कुमार जयसवाल, राजकुमार यादव, पंकज दास, बमबम यादव, संजय कुमार, सुमन यादव, शंभु यादव, सिकंदर राम, जावेद खां, पप्पू कुमार, सिंटू कुमार दास आदि अन्य भी थे.

Whatsapp group Join