नवगछिया : अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में अनुमंडल के सभी बीडीओ, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, विकास मित्र व पंचायत सचिव शामिल हुए। एसडीओ ने सात निश्चय योजना, आपूर्ति, नवगछिया स्टेशन रोड में नाले के खुले स्लैब व अतिक्रमण की समीक्षा की। सर्वप्रथम उन्होंने बीडीओ व पंचायत सचिव के साथ की। जिसमें अनुमंडल में चल रहे सात निश्चय योजना से संबंधित कार्यों की जानकारी संबंधित बीडीओ से ली।

इस मौके पर उन्होंने सात निश्चय योजना की राशि से अविलंब कार्य को कराने का निर्देश भी दिया। समीक्षा के दौरान पाया गया कि अनुमंडल के कई पंचायत सचिव सात निश्चय योजना की राशि को अपने पास ही रखे हुए हैं। इस संबंध में उन्होंने तत्काल योजना की राशि से सात निश्चय योजना के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। एसडीओ ने समीक्षा के दौरान यह भी पाया कि इस्माइलपुर के पंचायत सचिव मुख्यमंत्री इस योजना के कार्य में रुचि नहीं ले रहे हैं। इस पर एसडीओ ने इस्माइलपुर के बीडीओ को कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर प्रपत्र क गठित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विकास याेजनओं में लापरवारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे पंचायत सचिवों पर कार्रवाई तय है।

सभी महादलित परिवारों का राशन कार्ड बनवाएं : आपूर्ति को लेकर एसडीओ ने राशन कार्ड से वंचित महादलित परिवारों को राशन कार्ड बनवाने का आदेश आपूर्ति पदाधिकारी को दिए। इस दौरान उन्होंने एक प्रमाण कार्यालय में भी समर्पित करने का निर्देश दिया है। एसडीओ ने कहा कि इस पहल के बाद एक भी महादलित परिवार राशन कार्ड से वंचित नहीं हो। वहीं उन्होंने ने पूर्व में राशन कार्ड के लिए जो भी आवेदन पत्र लिया गया था, उसे जांच कर संबंधित पदाधिकारी को जमा करने का निर्देश दिया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जो भी राशन कार्ड निर्गत किया गया है उसका अविलंब वितरण कराएं।

Whatsapp group Join