गंगा नदी का जलस्तर लाल निशान को पार करने के बाद इस्माइलपुर – बिंद टोली में गंगा नदी ने तांडव मचाना शुरु कर दिया है. स्पर संख्या छह के नोज को ध्वस्त कर दिया है तथा अन्य कई स्परों व तटबंध पर पानी का दवाब काफी बढ गया है. बडे बुजुर्गों का कहना है कि गंगा नदी अपनी पुरानी धारा में बहने को बेताब दिख रही है. स्पर संख्या छह के नोज के ध्वस्त होने पर सैदपुर गाँव में कटाव का खतरा बढ गया है.

स्पर छह के ध्वस्त होने की सूचना मिलने पर वरीय भाजपा नेता पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव , जिला उपाध्यक्ष द्वय नितेन्द्र कुमार सिंह उर्फ गुलाबी सिंह ,आलोक सिंह ,भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल ने ध्वस्त हुए स्पर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद भाजपा नेताओं ने बताया कि रीस्टोर करने के काम में मजदूरों की संख्या काफी कम होने के कारण बचाव कार्य कारगर तरीके से नहीं हो पा रहा है.

सैदपुर निवासी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. जल संसाधन विभाग के अभियंतागण व ठेकेदार कटाव को रोकने में गंभीर नहीं हैं. ऐसे में अनहोनी होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है.भाजपा नेता ने कहा कि कार्यस्थल पर ना तो कोई अभियंता मौजूद थे और ना ही कोई ठेकेदार.

Whatsapp group Join

अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार व एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती ने भी शनिवार की दोपहर को ध्वस्त हुए स्पर का निरीक्षण कर अभियंताओं को युद्ध स्तर पर कार्य कर हर हाल में स्पर संख्या छह को रीस्टोर करने का निर्देश दिया. जल संसाधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लगातार वर्षा होने के बावजूद रीस्टोर करने हेतु एनसी में बालू भरी बोरियाँ व बाँस का बंडल डाला जा रहा है.