वर्ष 2018 की अपेक्षा वर्ष 2019 में रंगरा व परबत्ता में अधिक हुई हैं हत्याएं नवगछिया और परबत्ता थाने में लूट और डकैती की घटनाएं बढ़ीं अपराधी व अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस पदाधिकारी पिछले आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए नई रणनीति के तहत कार्य करेंगे। अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर कुख्यात अपराधी व उसके गिरोह में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शामिल अपराधियों के नाम गुंडा पंजी में दर्ज किए जाएंगे। इसको लेकर एसपी निधि रानी ने सोमवार को अपने कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी में आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

मासिक अपराध गोष्ठी के बाद एसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि आज की इस आपरध गोष्ठी में पुलिस जिले के सभी थाना में पूरे वर्ष में दर्ज हुए आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की गई। थाना में दर्ज हुए घटनाओं का कंपेरिजन वर्ष 2018 से किया गया। जिसमें पाया गया कि वर्ष 2019 में रंगरा एवं परबत्ता थाना में हत्या के अधिक मामले दर्ज हुए हैं। इस संदर्भ में रंगरा एवं परबत्ता थानाध्यक्ष को समीक्षा रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। थानाध्यक्ष से थाना क्षेत्र में किस कारण इतनी हत्याएं हुई है और उन केस की वर्तमान स्थिति क्या है उसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

नवगछिया व परबत्ता थानाध्यक्ष खुद अपनी समीक्षा करें

वर्ष 2019 में नवगछिया व परबत्ता थाना में लूट एवं डकैती की घटना अधिक हुई है। इस संदर्भ में दोनों थानाध्यक्ष से खुद समीक्षा रिपोर्ट मांगी गई है। थाना क्षेत्र में इन आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस किस तरह कार्य करे जो उसे रोका जा सके। एसपी ने कहा कि पुलिस जिला में सभी थाना क्षेत्र में जो भी घटना अधिक हुई है उनकी समीक्षा रिपोर्ट मांगी गई। इसके बाद पुलिस जिला स्तर पर मेरे द्वारा इसकी समीक्षा होगी। एसपी ने कहा कि वर्ष 2018 की अपेक्षा वर्ष 2019 में हत्या की घटना में कमी आई है।

Whatsapp group Join

वर्ष 2018 में पुलिस जिले के सभी थाना में 26 हत्या के केस दर्ज हुए थे। लेकिन वर्ष 2019 में सभी थाना में 21 हत्या के केस दर्ज हुए हैं। लूट एवं दो डकैती की घटनाएं हुई थी जिसे पुलिस द्वारा उद्भेदन कर दिया गया है। इसके अलावे एसपी ने शराब करोबार में जब्त किए गए वाहनों के संबंध में समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को जिन वाहनो के अधिग्रहण करने का प्रस्तव नहीं भेजा गया है। उन वाहनो का विलंब अधिग्रहण करने का प्रस्तव भेजने का निर्देश दिया। बैठक में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती सहित दोनो सर्किल इंस्पेक्टर व सभी थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे।